Sunday, 6 October 2024

उत्तर प्रदेश के एक जिले में इच्छाधारी नाग ने मचा दिया हड़कंप

UP News : उत्तर प्रदेश के एक जिले में इच्छाधारी नाग के कारण हड़कंप मचा हुआ है। दरअसल एक सांप…

उत्तर प्रदेश के एक जिले में इच्छाधारी नाग ने मचा दिया हड़कंप

UP News : उत्तर प्रदेश के एक जिले में इच्छाधारी नाग के कारण हड़कंप मचा हुआ है। दरअसल एक सांप उत्तर प्रदेश के एक युवक के पीछे पड़ा हुआ है। डेढ़ महीने में सांप युवक को 6 बार काट चुका है। यहां तक कि युवक अपना घर-बार छोडक़र जहां कहीं भी छुपता है सांप उसे वहीं पर जाकर काट लेता है। युवक के पीछे पड़े हुए सांप को आम लोग इच्छाधारी सांप मान रहे हैं। बार-बार सांप के डसने से डाक्टर भी हैरान तथा परेशान हैं।

UP News

युवक के पीछे पड़ा हुआ है सांप

यह अजीबो-गरीब मामला उत्तर प्रदेश के फतेहपुर जिले का है। उत्तर प्रदेश के फतेहपुर में रहने वाले एक युवक के पीछे सांप पड़ा हुआ है। युवक को हर हफ्ते सांप काट रहा है। वह युवक अपने घर से भागकर अपनी मौसी तथा अपने चाचा के घर पर भी जाकर छुपा। उन दोनों जगहों पर भी सांप ने उसका पीछा नहीं छोड़ा और दोनों जगह जाकर भी सांप ने युवक को काट लिया। इस प्रकरण के कारण उत्तर प्रदेश के फतेहपुर तथा आसपास हडक़ंप मचा हुआ है। लोग युवक के पीछे पड़े हुए सांप को इच्छाधारी सांप बता रहे हैं। डाक्टर इच्छाधारी सांप के वजूद से मना कर रहे हैं, किन्तु बार-बार सांप के डसने को लेकर डाक्टर भी हैरान तथा परेशान हो रहे हैं।

इस प्रकार पीछे पड़ा है इच्छाधारी सांप

यह पूरा मामला उत्तर प्रदेश के फतेहपुर जिले के मलवा थाना क्षेत्र के सौरा गांव का है। यहां रहने वाले विकास दुबे (24) को डेढ़ महीने के अंदर सांप ने एक या दो नहीं बल्कि 6 बार काटा है। हर बार विकास इलाज के बाद ठीक हो गया। अभी भी उसका इलाज एक प्राइवेट अस्पताल में चल रहा है। क्योंकि, बीते दिन दिन ही सांप ने उसे छठवीं बार डसा है।

ये हाल तब है जब विकास सांप से बचने के लिए अपना घर छोड़ चुका है। पहले वह अपनी मौसी के यहां गया मगर वहां भी सांप ने उसे डस लिया। फिर बीते दिनों वह भागकर चाचा के यहां पहुंचा तो सांप ने वहां फिर से उसे काट लिया। अब विकास और उसके घरवाले समझ नहीं पा रहें कि वे करें तो क्या करें? पीडि़त विकास दुबे के मुताबिक, उसे करीब डेढ़ महीने में 6 बार सांप ने काटा है और वो हर बार बच गया. सांप के काटने से पहले उसे आभास हो जाता है कि उस पर सांप हमला करने वाला है। डॉक्टर समेत कई लोगों ने इस घटना पर आश्चर्य जताया है।

विकास ने बताया कि 2 जून की रात 9 बजे बिस्तर से उतरते हुए उसे पहली बार सांप ने काटा. जिसके बाद परिजनों ने जल्द ही उसको पास के एक प्राइवेट नर्सिंग होम में भर्ती कराया। इलाज के बाद जब वो घर लौटे तो 8 दिन बाद यानी 10 जून की रात को उसे दूसरी बार सांप ने काट लिया। इलाज हुआ और वो फिर ठीक होकर घर वापस आ गया। दो बार हुए इस हादसे की वजह से विकास थोड़ा सहम गया। विकास को 20 दिन भी नहीं बीते थे कि उसे दो बार और सांप ने काट लिया। हर बार की तरह इस बार भी इलाज के बाद वो ठीक हो गया। इस घटना से विकास के रिश्तेदारों और डॉक्टर को भी हैरानी हुई।

UP News

सभी ने उसे सलाह दी कि कुछ दिन के लिए वो घर से दूर रहे, ताकि सांप काट ना सके। हैरान-परेशान विकास ने उनकी राय मान ली और अपनी मौसी के घर राधानगर चला गया। लेकिन मौसी के घर पर भी सांप ने उसका पीछा नहीं छोड़ा। 28 जून को विकास को उसकी मौसी के घर पर सांप ने पांचवी बार काट लिया। उसे फिर अस्पताल में भर्ती करवाया गया। हालांकि, इस बार भी वो ठीक होकर घर आ गया। और चाचा के घर रहने चला गया। मगर यहां भी सांप ने उसका पीछा नहीं छोड़ा। बीते रविवार को छठी बार सांप ने विकास को डस लिया। फिलहाल, अस्पताल में उसका इलाज चल रहा है। हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है। घटना से परिवार सकते में है। विकास की माने तो सांप के डसने के बाद वह जरा सा भी भयभीत नहीं हुआ और निडर होकर इलाज करवाया। विकास को हर सप्ताह सांप डसता है। इलाज होता है और वो ठीक हो जाता है। उत्तर प्रदेश के इस युवक विकास दुबे का इलाज करने वाले डाक्टर ने बताया कि हर बार सांप के काटने के नए निशान मिलते हैं। एंटी स्नेक वेनम इंमरजेंसी दवाएं देते हैं। UP News

दागदार हो गई उत्तर प्रदेश पुलिस की वर्दी, दो वर्दीधारी सस्पेंड

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें

Related Post1