Sunday, 6 October 2024

हर हाल में चुनाव लड़ने के लिए आतुर है 81 साल के बुजुर्ग

USA News : अमेरिका(USA) का यह बुजुर्ग व्यक्ति 81 साल का है ।अमेरिका के अति महत्वपूर्ण पद पर तैनात इस…

हर हाल में चुनाव लड़ने के लिए आतुर है 81 साल के बुजुर्ग

USA News : अमेरिका(USA) का यह बुजुर्ग व्यक्ति 81 साल का है ।अमेरिका के अति महत्वपूर्ण पद पर तैनात इस व्यक्ति ने हर हाल में अमेरिका के राष्ट्रपति पद का चुनाव लड़ने की घोषणा कर दी है। अमेरिका के कुछ नागरिक इस व्यक्ति को जिद्दी अमेरिकी बुढ़ा कहकर भी बुला रहे हैं। अमेरिका के राष्ट्रपति पद का चुनाव इसी साल नवंबर 2024 में होना है। पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप एक बार फिर अमेरिका में राष्ट्रपति पद के चुनावी अखाड़े में कूद चुके हैं।

USA News

हर हाल में लड़ूंगा चुनाव.. जो बाइडन

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बिडेन 81 वर्ष के हो चुके हैं। इतनी अधिक उम्र होने पर भी वह अमेरिका के राष्ट्रपति पद का लालच नहीं छोड़ रहे हैं। अमेरिका के राष्ट्रपति ने घोषणा कर दी है कि वह हर हाल में अमेरिका के राष्ट्रपति पद का चुनाव लड़ेंगे। इतना ही नहीं अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन का दावा है कि वह अमेरिका के राष्ट्रपति पद के चुनाव में जीत हासिल करेंगे। इस बीच अमेरिका में राष्ट्रपति पद के चुनाव को लेकर तरह-तरह के नए समीकरण सामने आ रहे हैं।

अमेरिका के राष्ट्रपति का हो रहा है विरोध

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बिडेन का अपनी ही पार्टी में विरोध हो रहा है। एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार अमेरिका में पांच नवंबर को होने वाले राष्ट्रपति चुनाव से पहले जो बाइडेन की दिक्कतें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। बाइडेन की डेमोक्रेटिक पार्टी के कम से कम पांच सांसदों ने रविवार को अपनी राय रखते हुए कहा कि राष्ट्रपति जो बाइडेन को नवंबर में होने वाले अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव से हट जाना चाहिए। सांसद जेरी नैडलर, मार्क टाकानो, जो मोरेल, टेड लियू और एडम स्मिथ ने 27 जून को अटलांटा में अपने रिपब्लिकन प्रतिद्वंद्वी डोनाल्ड ट्रम्प के साथ हुई डिबेट में उनके प्रदर्शन को देखने के बाद यह राय रखी।

बाइडेन खुद अपने प्रदर्शन को “एक बैड नाइट” बता चुके हैं. उनकी अप्रूवल रेटिंग में भी गिरावट आई है और उन्ही की पार्टी के लोगों ने बाइडेन के स्वास्थ्य पर सवाल उठाते हुए कहा है कि ऐसे हालातों में वह कैसे चार साल तक देश में शासन करेंगे. वहीं बाइडेन ने दावा किया है कि कुछ भी हो जाए, वह दौड़ में बने रहेंगे. उन्होंने विश्वास जताया कि वह नवंबर में ट्रम्प के खिलाफ चुनाव जीतेंगे। हाउस माइनॉरिटी लीडर हकीम जेफ्रीज ने बाइडेन और ट्रम्प के बीच 27 जून को राष्ट्रपति पद की बहस के बाद उभरते राजनीतिक परिदृश्यों पर चर्चा करने के लिए प्रतिनिधि सभा में अपने पार्टी सहयोगियों की एक वर्चुअल बैठक बुलाई थी। “द न्यू यॉर्क टाइम्स” की रिपोर्ट के अनुसार, वर्चुअल मीटिंग में सबको ध्यान से सुना और पता लगाने की कोशिश की कि फीडबैक कैसा है। स्थानीय मीडिया के अनुसार इस बैठक से पहले ही कई शीर्ष सांसदों का मानना है कि बाइडेन को इस रेस से बाहर हो जाना चाहिए।

सशस्त्र सेवा समिति के रैंकिंग सदस्य, कांग्रेसी स्मिथ ने कहा है कि बाइडेन के जाने का समय आ गया है। चार अन्य कांग्रेसियों ने भी कुछ इसी तरह के विचार व्यक्त किए और माना कि बाइडेन के लिए दौड़ से बाहर होने का समय आ गया है। इन तमाम बयानों से बाइडेन के लिए मुश्किलें पैदा हो गई हैं। बड़ी संख्या में डेमोक्रेट्स सार्वजनिक रूप से या निजी तौर पर यह कहने लगे हैं कि उन्हें दौड़ से हट जाना चाहिए इनमें न्यायपालिका, सशस्त्र सेवा और खुफिया समितियों के शीर्ष डेमोक्रेट्स भी शामिल हैं। USA News

उत्तर प्रदेश के इस जिले में मौजूद है 140 करोड़ साल पुराने जीवाश्म

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post1