Saturday, 19 October 2024

उत्तर प्रदेश की इस DM ने अधिकारी को लगाई ऐसी फटकार, हर तरफ हो रही चर्चा

UP News : आईएएस बनने के लिए देश के हर गली-मोहल्ले से तमाम स्टूडेंस निकलते हैं और अपने नाम के आगे…

उत्तर प्रदेश की इस DM ने अधिकारी को लगाई ऐसी फटकार, हर तरफ हो रही चर्चा

UP News : आईएएस बनने के लिए देश के हर गली-मोहल्ले से तमाम स्टूडेंस निकलते हैं और अपने नाम के आगे IAS लगाने के लिए पढ़ाई करते-करते, दिन-रात एक कर देते हैं। यूं तो आईएएस बनने का सपना देश के हर घर के किसी एक बच्चे का होता है लेकिन आईएएस सिर्फ वहीं लोग बन पाते हैं जो कड़ी मेहनत करने में कोई कसर नहीं छोड़ते हैं। हाल ही में उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले की नई डीएम का पद सम्भाल रही आईएएस दिव्या मित्तल (IAS Divya Mittal) खूब चर्चाओं में है। दिव्या मित्तल ने एक अधिकारी की ऐसी क्लास लगाई है कि लोग उनकी खूब तारीफ कर रहे हैं। चलिए जानते हैं क्या है पूरा मामला?

‘अरे यार धूप ही तो पिघल थोड़ी जाएंगे’

उत्तर प्रदेश के देवरिया जिला की नई डीएम दिव्या मित्तल (Deoria News DM Divya Mittal) इन दिनों हर तरफ से खूब वाहवाई बटोर रही हैं। चलिए हम आपको बताते हैं कि दिव्या मित्तल की हर तरफ हो रही तारीफ के पीछे का क्या कारण है। दरअसल हाल ही में दिव्या मित्तल ने बाढ़ से प्रभावित इलाकों का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने लापरवाही पर PWD विभाग के अधिकारी की जमकर क्लास ली और जब अपर जिलाधिकारी ने बार-बार तेज धूप का हवाला देकर उनसे बैठकर बात करने का आग्रह किया तो उन्होंने झल्लाते हुए कहा, ‘अरे यार धूप ही तो है, रुको पिघल थोड़ी जाएंगे।’ दिव्या मित्तल की ये बात सुनकर मौके पर मौजूद अन्य अधिकारी दंग रह गए। डीएम का ये अंदाज सोशल मीडिया पर खूब तेजी से वायरल हो रहा है।

DM आई एक्शन में

बता दें देवरिया जिले का कमान मिलने के बाद डीएम दिव्या मित्तल एक्शन में आ गई हैं। मंगलवार को देवरिया की नई डीएम ने रुद्रपुर के पिडरा पुल के अप्रोच धंसने से लोगों को आने वाली समस्या के बारे में जाना। क्योंकि रुद्रपुर में गोर्रा नदी में आई उफान के चलते पिडरा पुल का अप्रोच धंसने की वजह से 162 गांव के लोग दहशत में हैं। यहां के रास्ते का हाल देखकर ऐसा लगता है कि अगर कुछ दिन और ऐसा ही रहा तो एक बड़ा हादसा हो सकते है। मार्ग पूरी तरह से अवरुद्ध होने का संकट मंडरा रहा है। जिसे लेकर दिव्या दत्ता ने देवरिया में मौके का निरीक्षण किया तो स्थानीय लोग भी एकत्रित हो गए। सांसद प्रतिनिधि भी मौके से पहुंच गए और सबने PWD विभाग को इसके लिए जिम्मेदार ठहराया। इस पर डीएम ने सख्त लहजे में PWD के एक्सईएन से सबके सामने ही कह दिया कि आप सब अधिकारी मिलकर बताओ कि यह रास्ता बंद नहीं होना चाहिए।

गांववाले कर रहे दिक्कतों का सामना

जिस दौरान डीएम दिव्या मित्तल इलाके का दौरा कर रही थी उस दौरान अपर जिलाधिकारी बार-बार तेज धूप का हवाला देकर उनसे एक जगह बैठकर बात करने के लिए आग्रह करते रहे। इस पर डीएम ने जिलाधिकारी को फटकार लगाते हुए कहा कि, ‘अरे यार धूप ही तो है रुको पिघल थोड़ी जाएंगे। अभी ये रास्ता बंद तो नहीं होगा यह बताओ। आप लोगों ने जो भी तैयारी की है वो बताओ। जाहिर सी बात है गांववालों को बहुत दिक्कत हो रही है। रास्ता बंद होगा तो दिक्कत होगी ही। इसका निवारण करना होगा।’ आगे डीएम ने आदेश देते हुए कहा, ‘मैं नहीं जानना चाहती कि पास्ट में क्या हुआ क्या नहीं हुआ? अब आपकी क्या तैयारी है कि ये रास्ता बंद नहीं हो?’ इस पर PWD प्रांतीय खण्ड के एक्सईएन आरके सिंह ने कहा कि, ‘प्रयास करेंगे मैम।’ जिसके बाद डीएम ने कहा, ‘प्रयास नहीं चाहिए मुझे। देखो लोगों की सारी बात जायज है। पूरा रास्ता बंद कर दोगे, खाना पीना बंद कर दोगे तो वह क्या करेगा, हमारे ऊपर ही निर्भर है, इसलिए यह रास्ता बंद नहीं होना चाहिए।’

गांववालों की परेशानी दूर करेंगी दिव्या दत्ता

दरअसल पिछले तीन साल से हर बार इस पिडरा पुल का अप्रोच धंस जाता है और उसे बचाने के लिए पीडब्ल्यू डी प्रांतीय खण्ड व निर्माण खण्ड के एक्सईएन लाखों रुपये की मिट्टी डलवाते है, लेकिन पानी के बहाव से मिट्टी ज्यादा दिन तक नहीं रह पाती और पानी में बह जाती है। जिसके चलते कई महीनों तक रास्ता बाधित रहता है जिससे इलाके के लोगों को आवाजाही में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। अब डीएम ने इसी दिक्कत को दूर करने का बीड़ा उठाया है।

उत्तर प्रदेश सरकार का बड़ा फैसला, भर्ती होंगे 24 हजार होमगार्ड

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें। 

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post