Saturday, 19 October 2024

AMU में ताबड़तोड़ की थी फायरिंग, स्टाफ की इलाज के दौरान हुई मौत

UP News : उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। खबर है कि उत्तर प्रदेश…

AMU में ताबड़तोड़ की थी फायरिंग, स्टाफ की इलाज के दौरान हुई मौत

UP News : उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। खबर है कि उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय कैंपस में बुधवार के दिन दो भाईयों पर बदमाशों ने गोली से हमला किया था। यह दोनों भाई एएमयू में ही काम करते थे। बताया जा रहा है इनमें से एक भाई नदीम की जवाहर लाल नेहरू मेडिकल में इलाज के दौरान मौत हो गई। इस मामले में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए अब दो हमलवारों को गिरफ्तार कर लिया है।

क्या है पूरा मामला?

दरअसल मृतक नदीम और उसका भाई कलीम AMU के रजिस्ट्रार ऑफिस में तैनात थे। पिछले हफ्ते बुधवार को क्वार्टर से ऑफिस जाते समय बदमाशों ने मिंटोई चौराहे पर दोनों को गोली मार दी थीं। बदमाशों ने करीब चार से पांच राउंड गोली चलाई थी। मौके से तीन हमलावरों को विश्वविद्यालय के सुरक्षाकर्मियों ने पकड़कर पुलिस को सौंप दिया है।

24 जुलाई को हुई थी गोलीबारी

मिली जानकारी के अनुसार नदीम और कलीम सगे भाई थे। दोनों मूल रूप से जवां थाना इलाके के रहने वाले थे। अभी इनका परिवार सिविल लाइन थाना इलाके के अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में नौकरी मिलने के बाद से कैंपस में ही रह रहा है। आरोपी पक्ष और पीड़ित पक्ष के बीच पहले से मुकदमे बाजी चल रही थी। उसी पुरानी रंजिश के चलते 24 जुलाई को नदीम और कलीम दोनों भाई पर कैंपस में ड्यूटी जाने के दौरान बाइक सवार तीन हमलावरों ने ताबड़तोड़ फायरिंग की थी।

नदीम के पेट में लगी थी गोली UP News

इस घटना में नदीम महबूब के पेट में गोली लगी। जबकि कलीम महबूब के सिर के पास से गोली छूकर निकल गई थी। 4 जुलाई से लगातार दोनों भाइयों का इलाज के जेएन मेडिकल कॉलेज में चल रहा था। रविवार सुबह करीब 6:00 बजे नदीम महबूब की इलाज के दौरान मौत हो गई। वहीं, कलीम महबूब की हालत अभी स्थिर बनी हुई है। इस मामले में नदीम के परिजन ने एएमयू प्रबंधन से मदद की मांग की है, उनका कहना है कि परिवार के किसी सदस्य को नौकारी दी जाए, और घायल का उपचार कराया जाए।

पुरानी रंजिश में मारी गई है गोली

आपको बता दें यह पूरी घटना के पीछे पुरानी रंजिश की बात सामने आई है। मृतक की पत्नी ने बताया था कि स्थानीय तालिब गैंग के गुंडे उनके परिवार के पीछे पड़े हैं। क्योंकि एक बदमाश उनकी बेटी को परेशान करता था। इस वजह से पति ने बदमाशों के खिलाफ मामला दर्ज कराया है। इसके बाद से ही बदमाशों उन दोनों के जान के दुश्मन बने हुए थे। UP News

पेरिस ओलंपिक में भारत ने जीता पहला मेडल, इस खिलाड़ी ने रचा इतिहास

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें

Related Post