Sunday, 6 October 2024

योगी सरकार सरकार का बड़ा एक्शन, रिश्वत मामले में लेखपाल समेत दो कर्मचारी सस्पेंड

UP News : उत्तर प्रदेश की योगी सरकार लगातार भ्रष्टाचार करने वालों के खिलाफ तबातोड़ एक्शल ले रही है। दरअसल…

योगी सरकार सरकार का बड़ा एक्शन, रिश्वत मामले में लेखपाल समेत दो कर्मचारी सस्पेंड

UP News : उत्तर प्रदेश की योगी सरकार लगातार भ्रष्टाचार करने वालों के खिलाफ तबातोड़ एक्शल ले रही है। दरअसल उत्तर प्रदेश के हमीरपुर जिले में लेखपाल और जूनियर असिस्टेंट की रिश्वत लेते हुए एक वीडियो वायरल हुई थी। जिसके बाद योगी सरकार ने इसपर सख्त एक्शन लिया है। बताया जा रहा है रिश्वत लेने वाले कर्मचारियों के खिलाफ FIR दर्ज भी की गई है।

रिश्वत लेते हुए पकड़े गए दो कर्मचारी UP News

मिली जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश के हमीरपुर में एक चकबंदी लेखपाल और एक जूनियर असिस्टेंट को रिश्वतखोरी के मामले में संलिप्त पाया गया। जिसके बाद दोनों इस आरोप में सस्पेंड कर दिया गया है। दोनों अधिकारियों को सस्पेंड करने के साथ ही उनके खिलाफ विभागीय एवं अनुशासनात्मक कार्रवाई करने के आदेश मिले है। साथ ही बंदोबस्त अधिकारी चकबंदी कार्यालय से संबद्ध कर दिया गया है और उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने के निर्देश दिए गए हैं।

रिश्वत लेने वालों को किया सस्पेंड

खबरों के मुताबिक इस मामले में चकबंदी आयुक्त जीएस नवीन ने बताया कि इस मामले के बारें में तब पता चला जब चकबंदी लेखपाल प्रखर चौधरी और जूनियर असिस्टेंट प्रशांत पांडे का रिश्वत लेने और देने का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी वायरल हुआ। इस मामले में सहायक चकबंदी अधिकारी खालिद अंजुम ने जांच की, जिसमें दोनों अधिकारियों को शुरुआती जांच में दोषी पाया गया। अंजुम ने अपनी रिपोर्ट बड़े  अधिकारी को सौंपी। जिसके बाद इन कर्मचारियों को सस्पेंड कर दिया गया। UP News

उत्तर प्रदेश विधानसभा में विपक्ष का हंगामा, वेल में उतरकर लहराए पोस्टर

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post1