Saturday, 19 October 2024

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने कर दी बड़ी अपील, भगवान शिव जैसा अनुशासन रखें

UP News : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बड़ी अपील की है उत्तर प्रदेश के सीएम योगी ने…

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने कर दी बड़ी अपील, भगवान शिव जैसा अनुशासन रखें

UP News : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बड़ी अपील की है उत्तर प्रदेश के सीएम योगी ने यह अपील भगवान शिव की साधना करने वाले लाखों कांवड़ियों भाइयों से की है उत्तर प्रदेश के सीएम योगी ने कांवड़ियों से अपील करते हुए कहा है कि वह भगवान शिव की भक्ति करते समय भगवान शिव के जैसा ही अनुशासन बनाए रखें अनुशासन बनकर ही कावड़ यात्रा को सुगमता के साथ पूरा किया जा सकता है।

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी का बयान

प्रसिद्ध न्यूज एजेंसी एएनआई को दिए एक बयान में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, श्रावण मास प्रारंभ हो चुका है। श्रावण मास की कांवड़ यात्रा जगविख्यात है। पूरे देश में और खास तौर पर उत्तर भारत में इस दौरान शिव भक्त महादेव के अनुष्ठान में लीन होकर सभी शिवालयों में जलाभिषेक के साथ अपनी असीम भक्ति का प्रदर्शन करते हैं। केंद्र और राज्य सरकार ने मिलकर श्रद्धालुओं की सुरक्षा, उनकी सुगम यात्रा के लिए अनेक प्रबंध किए हैं । कोई भी पर्व और त्योहार, कोई भी साधना बिना आत्मानुशासन के पूरी नहीं होती है…हम देख रहे हैं कि असीम श्रद्धा भाव के साथ विभिन्न समाज के लोग उनकी (कांवड़ यात्रियों की) सेवा में लगे हुए हैं।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आगे कहा, मैं सभी श्रद्धालुजनों से विनम्र अनुरोध करूंगा कि हम लोग भी शिव भक्त हैं। महादेव की असीम कृपा हमेशा बनी रही है और महादेव से यही प्रार्थना करते हैं कि उनकी कृपा हमेशा बनी रहे। सुगम और सुरक्षित यात्रा के लिए हमें न केवल अंत:करण से बल्कि बाहरी रूप से भी उस पूरी प्रक्रिया से लीन होना पड़ेगा। शिव बनने के लिए शिव जैसी साधना भी चाहिए। उस प्रकार का आत्मानुशासन भी चाहिए। तब यह कांवड़ यात्रा न केवल श्रद्धा और विश्वास के प्रतीक के रूप में बल्कि आम जन के व्यापक विश्वास के प्रतीक के तौर पर उभरेगी। जैसा कि हम आज माहौल देख रहे हैं। UP News

क्या आप जानते हैं कि कब बना था उत्तर प्रदेश, किस दिन हुआ था नामकरण

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post