Saturday, 19 October 2024

सीएम योगी के आदेश पर फिर एक्टिव होगा एंटी रोमियो स्क्वाड, शोहदों की खैर नहीं

UP News : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी ने महिलाओं के लिए एक बड़ा फैसला लिया है। दरअसल सीएम योगी…

सीएम योगी के आदेश पर फिर एक्टिव होगा एंटी रोमियो स्क्वाड, शोहदों की खैर नहीं

UP News : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी ने महिलाओं के लिए एक बड़ा फैसला लिया है। दरअसल सीएम योगी ने सावन के महीने में महिलाओं की सुरक्षा के लिए एंटी रोमियो स्क्वाड टीमों को एक बार फिर एक्टिव होने का आदेश जारी किया हैं। बुधवार को अंबेडकर नगर पहुंचे सीएम योगी ने जिले के खतरनाक 10 अपराधियों की लिस्ट पुलिस थानों में लगाने का भी आदेश दिया है।

आपको बता दें कि सीएम योगी अयोध्या के दो दिवसीय दौरे के बाद अंबेडकर नगर के अपने एक दिवसीय दौरे पर गए। उन्होंने वहां पहुंचकर विकास कार्यों और कानून व्यवस्था पर बैठक की। जिसमें मुख्यमंत्री ने महिलाओं की सुरक्षा को लेकर खासा रणनीति बनाई। सीएम योगी ने कहा कि महिलाओं की सुरक्षा सर्वोच्च होनी चाहिए।

2017 में बनाया था एंटी रोमियो स्क्वाड

बता दें कि उत्तर प्रदेश में बढ़ते अपराध को देखते हुए साल 2017 में सीएम योगी ने पहली मुख्यमंत्री बनने के बाद ही एंटी रोमियो स्क्वाड की घोषणा की थी। इस स्क्वाड का उद्देश्य प्रदेशभर में स्कूलों और कॉलेजों के बाहर लड़कियों से छेड़छाड़ को रोकना था। बताया जा रहा है कि इस स्क्वाड का जिम्मा जोनल आईजी को दिया गया। इसे लेकर DGP ने हर जिले के एसपी को निर्देश कर दिए और हर थाने में विशेष दस्ते बनाए गए। एंटी रोमियो स्क्वाड में महिला पुलिस को भी शामिल किया गया है। टीम महिलाओं, छात्राओं को छेड़ने और कमेंट करने वाले शोहदों को पकड़ती है। कोई भी शोहदा किसी भी महिला, युवती के साथ छेड़छाड़ और उनके साथ अभद्रता करता पकड़ा गया तो तत्काल टीम उसे हिरासत ले लेती है। UP News

वक्फ संशोधन बिल से पहले अखिलेश का भाजपा पर तीखा हमला, कहा-सरकार गारंटी दे

ग्रेटर नोएडा– नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post