Saturday, 19 October 2024

यूपी में लूटेरी गैंग का पर्दाफाश, कारनामें देख पुलिस भी रह गई हैरान

UP News : उत्तर प्रदेश के प्रयागराज से एक बड़े गैंग का पर्दाफाश हुआ है। यह गैंग शादी करने वाले…

यूपी में लूटेरी गैंग का पर्दाफाश, कारनामें देख पुलिस भी रह गई हैरान

UP News : उत्तर प्रदेश के प्रयागराज से एक बड़े गैंग का पर्दाफाश हुआ है। यह गैंग शादी करने वाले लड़कों के परिवार को सुंदर-सुंदर लड़कियों की तस्वीर दिखाकर शादी कराता था। इसके बाद दुल्हन सारे जेवरात और सामान लेकर फरार हो जाती थी। इस मामले में शिकायत के बाद उत्तर प्रदेश के कमिश्नरेट प्रयागराज की नैनी थाने की पुलिस ने इस गैंग को धर दबोचा है। इस फर्जी गैंग में 4 पुरुष और पांच महिला शामिल है। फिलहाल पुलिस ने पकड़े गए सभी आरोपियों को जेल भेज दिया है।

मुजफ्फरनगर के रहने वाले युवक की शिकायत पर खुला राज

आपको बता दें कि पुलिस ने आरोपियों के पास से लूटे गए सोने चांदी के आभूषण, मोबाइल फोन और 55 हजार नगद बरामद किए है। वहीं इस पूरे मामले में पुलिस जांच करने में जुटी है, यह फर्जी गैंग कितने लोगों को अपना शिकार बना चुका हैं। इसी के साथ पुलिस गैंग में शामिल सभी लोगों की जानकारी में जुट गई है।

मिली जानकारी के अनुसार कुछ दिन पहले गैंग ने पश्चिमी यूपी के मुजफ्फरनगर के रहने वाले अमन को भी अपना शिकार बनाकर लूटा था। इस गैंगस ने अपनी गैंग की दुल्हन का अमन को पहले फोटो दिखाया फिर शादी करवाने के लिए प्रयागराज बुला लिया। शादी के बाद अमन जब पत्नी को लेकर घर जाने लगा तो उसे आरोपी शुकलाल सहित गैंग के अन्य सदस्यों ने रोक लिया। इसके बाद यमुना पुल के पास शादी में चढ़ाए लाखों के आभूषण और नकदी छीनकर दुल्हन से भाग गए। जिसके बाद अमन ने प्रयागराज के नैनी थाने में पहुंचकर आरोपियों के खिलाफ FIR दर्ज करवाई थी।

बाहर से लोगों के साथ करते थे लूटपाट UP News

बता दें कि उत्तर प्रदेश के प्रयागराज के एसीपी करछना वरुण कुमार ने इस मामले की जानकारी देते हुए बताया कि 28 अगस्त को पश्चिमी उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर से एक युवक को शादी के लिए गैंग ने बुलाया था। खतौली थाने के भगेला निवासी अमन सिंह गुरुवार रात नैनी थाने पहुंचा। उसने बताया कि वह अपने चाचा अशोक कुमार और ताऊ राम कुमार के साथ प्रयागराज आया था। इस दौरान पूर्व परिचित कौशांबी निवासी शुकलाल ने अमन की शादी की बात कही। जिसके लिए लड़की पसंद कराने के लिए 70 हजार रुपए शुकलाल ने ले लिए थे। इसके बाद उसने अरैल के शूल टंकेश्वर मंदिर में अमन की शादी करा दी। गिरफ्तार सभी आरोपी धूमनगंज और एयरपोर्ट थाने इलाके के रहने वाले हैं। UP News

गाजियाबाद की नवीन फल मंडी में बुलडोजर का बड़ा एक्शन, अवैध कब्जे को मिट्टी में मिलाया

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें। 

Related Post