Thursday, 19 September 2024

गाजीपुर में रेल हादसे की साजिश! ट्रैक पर रखा लकड़ी का बड़ा टुकड़ा इंजन में फंसा

UP News : उत्तर प्रदेश के गाजीपुर जिले से एक बड़ी खबर सामने आई है। दरअसल गाजीपुर जिले में रेलवे ट्रैक…

गाजीपुर में रेल हादसे की साजिश! ट्रैक पर रखा लकड़ी का बड़ा टुकड़ा इंजन में फंसा

UP News : उत्तर प्रदेश के गाजीपुर जिले से एक बड़ी खबर सामने आई है। दरअसल गाजीपुर जिले में रेलवे ट्रैक पर लकड़ी का बड़ा टुकड़ा मिलने के बाद हड़कंप मच गया। इस मामले में पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। बताया जा रहा है कि सिटी स्टेशन के पास रेलवे ट्रैक पर ये लकड़ी का टुकड़ा मिला था, जो ट्रेन के इंजन में फंस गया था। इसके चलते स्वतंत्रता संग्राम सेनानी एक्सप्रेस में तकनीकी खराबी आ गई और वो करीब 2 घंटे तक ट्रैक पर खड़ी रही।

बड़ा हादसा होते-होते टला  UP News

मिली जानकारी के अनुसार ट्रैक पर रखा लकड़ी का टुकड़ा ट्रेन के इंजन में फंस गया था। अच्छी बात यह रही की वक्त रहते ड्राइवर ने ट्रेन को रोक दिया, जिससे बड़ा हादसा टल गया। फिलहाल इस पूरे मामले की जांच में पुलिस जुट गई है। ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कही ये ट्रेन को डिरेल करने की कोई साजिश तो नहीं? क्योंकि, बीते दिनों कानपुर में कालिंदी एक्सप्रेस को पलटाने की साजिश का खुलासा हुआ था । असामाजिक तत्वों ने ट्रैक पर गैस सिलेंडर रख दिया था।

पुलिस  ने दर्ज किया मामला

गाजीपुर में हुई इस घटना के बाद रेलवे के इंजीनियर की तहरीर पर कोतवाली में केस दर्ज कर लिया है। एसपी सिटी ने कहा है कि कुछ दिन पहले ही रेल की पटरी पर कुछ लोगों ने पत्थर के टुकड़े रख दिए थे, जिसमें तीन लोग गिरफ्तार हुए थे। आपको बता दें कि सुबह-सुबह स्वतंत्रता संग्राम सेनानी एक्सप्रेस ट्रेन रेल पटरी पर एक तेज आवाज के साथ खड़ी हो गई थी।

ड्राइवर ने पास के गाजीपुर सिटी रेलवे स्टेशन पर इसकी खबर दी तो आरपीएफ, जीआरपी के साथ सिविल पुलिस और तकनीकी इंजीनियर्स भी मौके पर पहुंचे। जांच में पता चला कि एक लकड़ी का बड़ा टुकड़ा रेल की पटरियों पर पड़ा था, जो एक्सप्रेस ट्रेन की पहियों से होते हुए इंजन में फंस गया था। गनीमत रही कि ट्रेन के साथ कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ। हालांकि, इंजन में लकड़ी फंसने से तकनीकी खराबी आ गई और ट्रेन करीब दो घंटे देरी से चली। UP News

लखनऊ विधायक आवास परिसर में मिला युवक का शव, मचा हड़कंप

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post1