Thursday, 19 September 2024

जेवर के ग्रामीण क्षेत्रों में जलभराव से अधिकारियों की लापरवाही उजागर : धीरेंद्र सिंह

Greater Noida News : ग्रेटर नोएडा के जेवर क्षेत्र में नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के पास स्थित गाँव में जल भराव…

जेवर के ग्रामीण क्षेत्रों में जलभराव से अधिकारियों की लापरवाही उजागर : धीरेंद्र सिंह

Greater Noida News : ग्रेटर नोएडा के जेवर क्षेत्र में नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के पास स्थित गाँव में जल भराव की समस्या लोगों का सिर दर्द बन गई है। हाल ही में हुई बारिश से ज़ेवर क्षेत्र के रनहेरा गाँव में बाढ़ जैसे हालत उत्पन्न हो गए थे । ज़ेवर विधायक धीरेंद्र सिंह ने इस मामले में संबंधित विभाग के अधिकारियों पर लापरवाही बरतने के आरोप लगाए है और उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव मनोज कुमार सिंह से मिलकर उनपर कार्यवाही की माँग की है।

अधिकारियों पर लगाये लापरवाही के आरोप Greater Noida News

जेवर विधायक धीरेंद्र सिंह ने उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव मनोज कुमार सिंह से लखनऊ में मिलकर उन्हें ज़ेवर के ग्रामीण क्षेत्रों में हुई जल भराव की समस्या से अवगत कराया । विधायक ने कहा कि बरसात से पहले नालों की सफाई न होने के कारण जल निकासी की व्यवस्था चरमरा गई, जिससे ग्रामीण क्षेत्रों में पानी भर गया ।विधायक ने लापरवाही बरतने वाले संबंधित विभागों के अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है ।

मुख्य सचिव ने दिया आश्वासन

उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव मनोज कुमार सिंह ने ज़ेवर विधायक धीरेंद्र सिंह को लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों पर कार्यवाही करने का आश्वासन दिया है और साथ ही मुख्यमंत्री कार्यालय ने सिंचाई एवं जल संसाधन विभाग के प्रमुख अभियंता और विभागाध्यक्ष को निर्देशित किया कि 17 करोड़ रुपए की लागत से डिज़ाइन किए गए नाले की स्थिति का निरीक्षण करने के लिए राज्यस्तरीय कमेटी बनाई जाये।

शुरू हुआ जल निकासी का काम

जेवर विधायक धीरेंद्र सिंह ने कहा कि ग्रामीणों को समस्या से निजात दिलाना हमारी प्राथमिकता है। गाँव में जल निकासी का कार्य शुरू हो गया है। जल्द ही जल भराव की स्थिति से छुटकारा मिलेगा और दोषी अधिकारियों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी ताकि भविष्य में ऐसी समस्याओं का सामना न करना पड़े। Greater Noida News

नोएडा के नटवरलाल कर रहे हैं सरदार मोहिंदर सिंह की दौलत की रखवाली

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post1