Thursday, 19 September 2024

दुनिया के टॉप 50 होटलों में भारत के इस होटल नाम शामिल, खूबसूरती देख रह जाएंगे दंग

World’s Top 50 hotels : दुनियाभर में कई ऐसे होटल है जो अपनी खूबसूरती के लिए मशहूर है। कुछ होटलों…

दुनिया के टॉप 50 होटलों में भारत के इस होटल नाम शामिल, खूबसूरती देख रह जाएंगे दंग

World’s Top 50 hotels : दुनियाभर में कई ऐसे होटल है जो अपनी खूबसूरती के लिए मशहूर है। कुछ होटलों को दुनिया की शीर्ष स्थान भी चुना जा चुका है। आज हम आपको भारत के उसी होटल के बारे में बताने जा रहे है। जो दुनिया के बेस्ट टॉप होटलों में अपनी जगह बना चुका है। हाल ही में दुनिया के शीर्ष 50 होटलों की एक सूची जारी हुई है, जिनमें भारत के एक होटल का नाम भी है। भारत के इस होटल की चर्चा चारों और हो रही है।

दुनिया के बेस्ट होटल में शामिल हुआ भारत का ये होटल

आपको बता दें कि हम भारत के जिस होटल की बात कर रहे है वह राजस्थान के जवाई बांध में स्थित सुजान जवाई है। इसकी खूबसूरती देखते ही बनती है। 17 सितंबर को लंदन में एक पुरस्कार समारोह हुआ। जिनमें दुनियाभर के 50 बेस्ट होटलों को चुना गया था। इस लिस्ट में राजस्थान के जवाई का भी नाम शामिल है।

SUJAN JAWAI 𝗕𝗢𝗢𝗞 Falna Hotel 𝘄𝗶𝘁𝗵 𝗙𝗥𝗘𝗘 𝗖𝗮𝗻𝗰𝗲𝗹𝗹𝗮𝘁𝗶𝗼𝗻

भारत के ‘सुजान जवाई में क्या है खास?

बता दें भारत के ‘सुजान जवाई’ की तो यह प्राचीन ग्रेनाइट चट्टानों के बीच स्थित है। सुजान जवाई विजीटर्स को एक ऐसा अनुभव प्रदान करता है जहां जंगली तेंदुए स्थानीय समुदायों के साथ स्वतंत्र रूप से रहते हैं। जंगल में स्थित यह होटल मेहमानों को प्रकृति और वन्य जीवन, विशेष रूप से तेंदुओं को देखने का मजा देता है। भारत का सुजान जवाई प्राकृतिक सुंदरता और पर्यावरण के लिए पूरी दुनिया में मशहूर है। यह भारत के सबसे खूबसूरत स्थलों में से एक माना जाता है। यहां आकर आप एक अलग ही सुकून ले सकते हैं।

सुजान जवाई - लक्जरी सफारी कंपनी

Hotel Sujan Jawai : रचा इतिहास

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि भारतीय लक्जरी मेहमानों के लिए मशहूर रिलेस एंड चैटो सुजान जवाई ने प्रतिष्ठित विश्व के 50 सर्वश्रेष्ठ होटलों 2024 में शामिल होने वाला एकमात्र भारतीय होटल बनकर इतिहास रच दिया है। रिसॉर्ट को वैश्विक सूची में 43वां स्थान दिया गया था । यह लगातार दूसरा वर्ष है जब सुजान जवाई ने इस सूची में अपनी जगह बनाई है।

SUJÁN JAWAI | Luxury Safari Camp | Jawai Bandh, Rajasthan, India

पर्यटन उद्योग को भी बढ़ावा

सुजान जवाई होटल की इस उपलब्धि से राजस्थान के पर्यटन उद्योग को भी बढ़ावा मिलेगा और यहां की सुंदरता और संस्कृति को विश्वभर में प्रदर्शित करने का अवसर मिलेगा।

पुरस्कार और मान्यता

सुजान जवाई होटल ने अपने उत्कृष्ट सेवा और मेहमाननवाज़ी के लिए कई पुरस्कार जीते हैं। इसकी स्थिति ने इसे अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मान्यता दिलाई है, जिसके कारण ये होटल और भी ज्यादा लोगों की पंसद बनता जा रहा है।

दुनिया के टॉप 5 होटल के नाम

मिली जानकारी के अनुसार दुनिया के शीर्ष 5 होटलों में नंबर 1 पर थाइलैंड का कैपेला बैंकॉक का आता है। इस लिस्ट में मोल्ट्रासियो (इटली) में पासलाक्वा, रोजवुड हांगकांग, शेवल ब्लैंक पेरिस (फ्रांस) और द अपर हाउस (हांगकांग) का नाम भी शामिल है। दुनिया के शीर्ष 50 होटलों में सोलह एशियाई होटलों का नाम शामिल किए गए है। सूची में शामिल एशियाई होटल हैं – रैफल्स सिंगापुर, अमन टोक्यो (जापान), सोनेवा फुशी (मालदीव), निही सुम्बा (इंडोनेशिया) और मैंडरिन ओरिएंटल बैंकॉक (थाईलैंड)। World’s Top 50 hotels 

दिल्ली में इस दिन 12 घंटे तक नहीं रहेगा पानी, इन इलाकों में बाधित रहेगी जलापूर्ति

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post1