Wednesday, 16 October 2024

नवरात्रि को लेकर लखनऊ में की गई खास तैयारी, आयोजन समिति ने की विशेष पहल

Durga Puja 2024: देशभर में नवरात्रि का त्योहार मनाया जा रहा है। लखनऊ में 110 साल से दुर्गा पुजा बड़ी धूमधाम…

नवरात्रि को लेकर लखनऊ में की गई खास तैयारी, आयोजन समिति ने की विशेष पहल

Durga Puja 2024: देशभर में नवरात्रि का त्योहार मनाया जा रहा है। लखनऊ में 110 साल से दुर्गा पुजा बड़ी धूमधाम से मनाया जाता है। लेकिन कोलकाता रेप एंड मर्डर कांड को लेकर पूरे देश महिला सुरक्षा के प्रति जागरूक करने के लिए पहल की जा रही है। इस बार आयोजन समिति प्रवासी बंगाली समाज को जोड़ने और लोगों को महिला सुरक्षा के प्रति जागरूक करने के लिए पहल कर रही है। कोलकाता के आर.जी.कर अस्पताल (R.G Kar Hospital) में रेप और हत्या का असर न सिर्फ पश्चिम बंगाल के दुर्गा पूजा आयोजनों में दिखाई पड़ रहा है बल्कि देश भर में दुर्गा पूजा आयोजनों पर इसका असर देखा जा सकता है।

महिला सुरक्षा है सबकी जिम्मेदारी

लखनऊ में दुर्गा मां के पंडाल में ही इस विषय के साथ महिला सुरक्षा पर स्लोगन लिखने का मौका दिया जाएगा।  दरअसल, लखनऊ के बंगाली क्लब द्वारा दुर्गा पूजा में एक विशेष पहल की गई है। कोलकाता में आर जी कर अस्पताल की वीभत्स घटना से आहत प्रवासी बंगाली समाज को अपने मनोभाव व्यक्त करने का मौका मिलेगा। पंडाल में आने वाले लोग मां दुर्गा के दर्शन के साथ इस मुद्दे पर अपनी बातों को रख सकेंगे।

बंगाली क्लब के अध्यक्षव ने दी जानकारी

बंगाली क्लब के अध्यक्ष अरुण बनर्जी ने बताया कि हम लोगों के यहां 110 साल से दुर्गा पूजा होती है, जो लखनऊ में सबसे पुरानी पूजा है। हम लोगों ने अपने महिला सदस्यों की पहल पर ये फैसला किया है कि यहां आर जी कर की घटना और महिला सुरक्षा के संबंध में स्लोगन लिखने का मौका दिया जाए। ताकि महिलाएं अपनी बात और भावनाएं बेखोफ लिख कर बते सकें।

नवरात्रों के दौरान सिटी हार्ट में हुआ नौ देवियों का पूजन

समाजवादी आंदोलन के महानायक मुलायम सिंह यादव की पुण्यतिथि पर गोष्ठी

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

Related Post