Monday, 21 October 2024

Kanjhawala Case: गृह मंत्रालय का सख्त एक्शन, कई नपे, DCP भी तलब

Kanjhawala Case: कंझावला केस पर दिल्ली पुलिस ने अपनी रिपोर्ट केंद्रीय गृह मंत्रालय को सौंप दी है। रिपोर्ट में 3…

Kanjhawala Case: गृह मंत्रालय का सख्त एक्शन, कई नपे, DCP भी तलब

Kanjhawala Case: कंझावला केस पर दिल्ली पुलिस ने अपनी रिपोर्ट केंद्रीय गृह मंत्रालय को सौंप दी है। रिपोर्ट में 3 पीसीआर और दो पुलिस पिकेट को लापरवाही का दोषी पाया गया है। पुलिस ऑफिसर शालिनी ने यह रिपोर्ट गृह मंत्रालय को सौंपी है।

Kanjhawala Case

इस मामले में गृह मंत्री अमित शाह ने पुलिस कमिश्नर से कहा है कि मामले में शामिल आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई हो। साथ ही लापरवाही के जिम्मेदार पुलिस अफसरों पर भी एक्शन लिया जाए।

कंझावला केस में गृह मंत्रालय ने दिल्ली पुलिस को तीन अहम निर्देश दिए हैं। गृह मंत्रालय ने कहा है कि वारदात के वक्त जो पीसीआर वैन तैनात थीं जिनकी तादाद तीन है उनमें मौजूद पुलिसकर्मियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया जाए। जिस वक्त वारदात हुई इलाके के डीसीपी स्पष्टीकरण दें कि कानून व्यवस्था के क्या इंतजाम है। वारदात की जगह के आसपास इलाकों में पर्याप्त रोशनी की व्यवस्था की जाए।

सूत्रों के मुताबिक, गृह मंत्रालय के निर्देश पर दिल्ली पुलिस ने इस बाबत रिपोर्ट तैयार की थी। रिपोर्ट मिलने के बाद गृह मंत्रालय ने ये अहम आदेश दिल्ली पुलिस को दिए।

कंझावला मामले के बाद गृह मंत्री अमित शाह के आदेश पर गृह मंत्रालय ने दिल्ली पुलिस से रिपोर्ट मांगी थी। वरिष्ठ अधिकारी शालिनी सिंह को रिपोर्ट तैयार करने को कहा गया था। इस रिपोर्ट के मिलने के बाद गृह मंत्रालय ने यह महत्वपूर्ण आदेश दिया है।

Noida News : नोएडा में जारी है भू-माफियाओं का खेल, बुल्डोजर बाबा हुए फेल

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें।

News uploaded from Noida

Related Post