Monday, 7 October 2024

धरातल पर नहीं उतर पा रहा है फिल्म सिटी का सपना, एक बार फिर होगा योजना पर मंथन Yamuna Film City

Yamuna Film City : ग्रेटर नोएडा के पास यमुना विकास प्राधिकरण द्वारा बसाए जा रहे यमुना सिटी में प्रस्तावित फिल्म…

धरातल पर नहीं उतर पा रहा है फिल्म सिटी का सपना, एक बार फिर होगा योजना पर मंथन Yamuna Film City

Yamuna Film City : ग्रेटर नोएडा के पास यमुना विकास प्राधिकरण द्वारा बसाए जा रहे यमुना सिटी में प्रस्तावित फिल्म सिटी की योजना अभी तक हवा में ही अटकी हुई है। दरअसल, इस योजना को जमीन पर उतारने लायक डवलपर अभी तक सरकार को नहीं मिल पाया है। अब एक बार फिर नए सिरे से इस परियोजना पर मंथन करने की योजना बन रही है।

Yamuna Film City

यमुना विकास प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी डा. अरूणवीर सिंह ने बताया कि 26 जून को फिल्म सिटी योजना को लेकर नए सिरे से विचार-विमर्श किया जाएगा। 26 जून की बैठक की अध्यक्षता उत्तर प्रदेश के औद्योगिक विकास आयुक्त (आईडीसी) मनोज कुमार सिंह करेंगे। इस बैठक में फिल्म सिटी को लेकर नई रणनीति तैयार की जाएगी।

क्या है फिल्म सिटी की योजना

आपको बता दें कि यमुना सिटी के क्षेत्र में 350 एकड़ जमीन पर फिल्म सिटी स्थापित करने की घोषणा उत्तर प्रदेश सरकार ने की थी। इस घोषणा में कहा गया था कि यह फिल्म सिटी देश की सबसे बड़ी तथा उत्तर भारत की पहली फिल्म सिटी बनेगी। प्रस्तावित फिल्म सिटी में हर प्रकार की फिल्म, सीरियल व दूसरे अनेक कार्यक्रम बनाने की पूरी सुविधा एक ही स्थान पर उपलब्ध हो जाएगी।

सरकार के बार-बार प्रयास करने के बावजूद फिल्म सिटी को विकसित करने वाले किसी अनुभवी डवलपर का प्रस्ताव अभी तक नहीं मिला है। इस कारण यह परियोजना अभी हवा में ही अटकी हुई है। 26 जून की बैठक में कुछ सार्थक पहल होने की उम्मीद जताई जा रही है। Yamuna Film City

Noida: जेवर एयरपोर्ट के निर्माण की गति तेज, अगले साल उड़ने लगेगी फ्लाइट

नोएडा ग्रेटरनोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें।

Related Post1