Sunday, 16 June 2024

काजोल का डीपफेक वीडियो: कैटरीना और रश्मिका मंदाना के बाद अब बनी शिकार

काजोल का डीपफेक वीडियो:  पिछले कुछ दिनों से डीपफेक वीडियो बनाने का एक दौर सा शुरू हो गया है। इस…

काजोल का डीपफेक वीडियो: कैटरीना और रश्मिका मंदाना के बाद अब बनी शिकार

काजोल का डीपफेक वीडियो:  पिछले कुछ दिनों से डीपफेक वीडियो बनाने का एक दौर सा शुरू हो गया है। इस तकनीक के जरिए कई बॉलीवुड हीरोइनों को निशाना बनाया जा चुका है। अब बॉलीवुड अभिनेत्री काजोल का भी डीप फेक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इससे पहले अन्य अभिनेत्रियों कैटरीना कैफ और रश्मिका मंदाना का भी इसी तरह का डीपफेक वीडियो वायरल हो चुका है।

अब काजोल का डीपफेक वीडियो बना

काजोल का डीपफेक वीडियो
काजोल का डीपफेक वीडियो

जानी-मानी अभिनेत्री काजोल भी अब डीपफेक वीडियो का शिकार हो गईं हैं। पिछले दिनों शुरू हुई डीप फेक वीडियो की अगली कड़ी में अब हीरोइन काजोल का नाम भी शामिल हो गया है। इस वीडियो में अभिनेत्री काजोल को सार्वजनिक रूप से कैमरे के सामने कपड़े बदलता हुआ दिखाया गया है। जिससे बॉलीवुड में एक नया बखेड़ा खड़ा हो गया है।

पहला सेमीफाइनल जीत भारत विश्व कप के फाइनल में, न्यूजीलैंड को हराया

इस वीडियो से छेड़छाड़ कर बना है काजोल का डीपफेक वीडियो

रिपोर्ट्स के मुताबिक इस डीपफेक वीडियो का ओरिजिनल वीडियो रोजी ब्रीन नाम के एक सोशल मीडिया इंफ्लुएंसर ने टिकटॉक पर शेयर किया था। उन्होंने इस वीडियो को ‘गेट रेडी विद मी’ ट्रेंड के तहत 5 जून 2023 को शेयर किया था। इस फेक वीडियो में रोजी के चेहरे को काजोल के चेहरे से रिप्लेस किया गया है। वीडियो के साथ छेड़छाड़ कर दिखाया गया है कि काजोल कैमरे के सामने कपड़े बदल रही हैं। वीडियो के साथ इतनी सफाई से एडिटिंग की गई है कि आप इस बात का अंदाजा ही नहीं लगा सकते कि इस वीडियो में कोई और है।

लगातार वायरल होते डीपफेक वीडियो से बढ़ी समाज में चिंता

बॉलीवुड अभिनेत्रियों के साथ लगातार ऐसा होता देख उनके फैंस भी परेशान हो रहे हैं। इस डीपफेक तकनीक के अंतर्गत किसी महिला के अश्लील वीडियो को फिल्मी हीरोइन का चेहरा लगाकर उसे वायरल कर दिया जाता है। जिसकी फैंस और अमिताभ बच्चन जैसे कई बड़े सितारों ने कड़ी निंदा की है और ऐसा करने वालों पर कड़ा एक्शन लेने की मांग की है।

इंजमाम का दावा: इंजमाम ने ऐसा क्या कहा? भड़के भज्जी ने सुनाई खरी खोटी

ऐसे अपराध करने वालों को हो सकती है गंभीर सजा

अगर आप मजाक में भी किसी का डीपफेक वीडियो बनाते हैं और सोशल मीडिया पर वायरल करते हैं, तो आप पर IPC की धारा के तहत कार्रवाई हो सकती है। इस मामले में आपसे भारी जुर्माना भी वसूला जा सकता है। इसी के साथ अगर आपके इस डीपफेक वीडियो के कारण किसी की छवि भी खराब होती है, तो आप पर मानहानि का केस भी लगाया जा सकता है।

क्रिकेट के अनूठे नियम: जिनसे दर्शक क्या खिलाड़ी भी हो जाते हैं कंफ्यूज

ग्रेटर नोएडा– नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post