Thursday, 13 June 2024

जेवर इंटरनेशनल एयरपोर्ट बनने से मिलेगी नई ताकत, नई उड़ान : PM मोदी

UP News : बुलंदशहर। पश्चिमी उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में गुरुवार को पीएम नरेंद्र मोदी ने लोकसभा चुनाव 2024 के…

जेवर इंटरनेशनल एयरपोर्ट बनने से मिलेगी नई ताकत, नई उड़ान : PM मोदी

UP News : बुलंदशहर। पश्चिमी उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में गुरुवार को पीएम नरेंद्र मोदी ने लोकसभा चुनाव 2024 के चुनावी अभियान का आगाज कर दिया है। प्रधानमंत्री ने यहां से जनपद बागपत, गाजियाबाद, गौतमबुद्धनगर, बुलंदशहर एवं मेरठ की 20700 करोड़ से ​अधिक की 46 परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास किया। पीएम का स्वागत यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने किया।

UP News in hindi

मंच पर यूपी की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल, उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी, गौतमबुद्धनगर के सांसद डा. महेश शर्मा, गाजियाबाद के सांसद पूर्व जरनल वीके सिंह, राज्य सभा सांसद सुरेंद्र नागर, प्रदेश सरकार के मंत्री अरुण सक्सेना, सांसद डॉ. भोला सिंह, राजेंद्र अग्रवाल, सतपाल सिंह, नोएडा के विधायक पंकज सिंह, एमएलसी श्रीचंद शर्मा, सहित भाजपा कई वरिष्ठ नेता मौजूद थे।

रैली को संबोधित करने से पहले पीएम मोदी ने बटन दबाकर 20 हजार करोड़ रुपये से अधिक की योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया। रैली में मौजूद जनसमूह को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि आज उत्तर प्रदेश पूरे देश में विकास का एक मॉडल बन गया है। पश्चिमी उत्तर प्रदेश में जेवर इंटरनेशनल एयरपोर्ट बनने के बाद इस क्षेत्र को नई ताकत और नई उड़ान मिलेगी। प्रधानमंत्री ने कहा कि रैली में आज बड़ी संख्या में माताएं बहनें अपने घर का कामकाज छोड़कर पहुंची हैं, उनको मैं विशेष तौर से प्रणाम करता हूं। अयोध्या में प्रभु श्रीराम के दर्शन के बाद आज जनता जर्नादन के दर्शन का सौभाग्य प्राप्त हुआ है। आज पश्चिमी उत्तर प्रदेश के विकास के लिए करोड़ों रुपये के प्रोजेक्ट भी मिले हैं।

कल्याण सिंह ने रामकाज किया

उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र ने कल्याण सिंह जैसा सपूत दिया है,​ जिसने रामकाज से लेकर राज्य काज के लिए अपना जीवन समर्पित कर दिया है। आज वह जहां भी हैं, अयोध्या में भव्य में राम​ मंदिर देखकर उन्हें खुशी होती होगी। पीएम ने कहा कि, मैंने अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा के बाद कहा था कि अब राष्ट्र प्रतिष्ठा को ऊंचाई देने का समय है। उन्होंने कि देव से देश तथा राम से राष्ट्र के मार्ग को और प्रशस्त करने के लिए हमें संकल्प लेना है और 2047 तक विकसित भारत बनाना है। पीएम ने पूर्व की सरकारों पर हमला बोलते हुए कहा कि देश के सबसे बड़े राज्य यूपी को विकास से दूर रखा गया। यूपी पूर्व की सरकारों ने शासकों की तरह बर्ताव किया और जनता को अभाव व समाज के बंटवारे के बीच में फंसा कर रखा। इसकी कीमत उत्तर प्रदेश की अनेक पीढ़ियों ने भुगता है। जब देश का सबसे राज्य ही कमजोर होगा तो देश कैसे सशक्त बन सकता है। उन्होंने 2017 में योगी सरकार बनने के बाद आए बदलावों का भी जिक्र किया।

मिलेंगे चार नए स्मार्ट शहर

उन्होंने कहा कि डबल इंजन की सरकार ने यूपी के विकास को गति दी है और आर्थिक रुप से भी मजबूत किया है। आज उत्तर प्रदेश के कई शहरों को आधुनिक एक्सप्रेसवे से जोड़ा जा रहा है। यूपी के कई शहर मेट्रो योजनाओं से जुड़े हैं और देश में पहला नमो भारत प्रोजेक्ट भी पश्चिमी उत्तर प्रदेश में ही शुरू किया जाएगा।
पीाएम ने कहा कि केंद्र सरकार ने चार नए औद्योगिक स्मार्ट शहर बनाने की तैयारी की है, जिनमें से एक औद्योगिक स्मार्ट शहर ग्रेटर नोएडा में बना है। यहां पर वह बुनियादी सुविधा मुहैया कराई गई, जो निवेशकों को आकर्षित कर रही है।

मोदी नहीं फूंकता चुनावी बिगुल

रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि आज मैं देख रहा था कि कुछ न्यूज चैनल खबर चला रहे थे कि मोदी बुलंदशहर की जमीन से चुनाव का बिगुल फुकेंंगे, लेकिन मुझे ना पहले जरुरत थी और ना अब जरुरत है और न ही आगे जरुरत पड़ेगी, क्योंकि मोदी विकास का बिगुल फुंकता है, जनता की सेवा का बिगुल फुंकता है। उन्होंने कहा कि मेरे लिए देश की जनता बिगुल फुंकती है और जब जब जनता बिगुल फुंकती है तो मुझे अपना समय वहां गंवाना नहीं पड़ता और मैं पूरी ईमानदारी से जनता की सेवा में जुटा रहता हूं।

UP News

इससे पूर्व जनसभा को संबोधित करते हुए यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अयोध्या में 500 वर्ष के इंतजार को खत्म करके भव्य मंदिर में श्रीराम लला की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा करने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र का यह पहला कार्यक्रम उत्तर प्रदेश में हो रहा है, जो प्रदेशवासियों के लिए सौभाग्य की बात है। पीएम के आशीर्वाद से आज प्रदेश 25 करोड जनमानस को लाभ मिला है। उन्होंने कहा कि आज उत्तर प्रदेश देश के साथ विकास की प्रक्रिया में तेजी से आगे बढ़ रहा है। यह सब देश के यशस्वी प्रधानमंत्री के आशीर्वाद, मार्गदर्शन और नेतृत्व के बल पर हुआ है। प्रधानमंत्री के नेतृत्व में आज नए भारत का निर्माण हो रहा है। आज देश ही नहीं दुनिया भी भारत की ओर देख रही है।

सीएम ने कहा कि, यह 140 करोड़वासियों का सौभाग्य है कि उन्हें प्रधानमंत्री मोदी जैसा नेतृत्व प्राप्त हुआ है। उन्होंने कहा कि खराब मौसम के बावजूद प्रधानमंत्री आज जनमानस के बीच दिल्ली से आज सड़क मार्ग से आए हैं। उन्होंने प्रधानमंत्री द्वारा पिछले दो दिनों में एक करोड़ घरों पर रुफटॉप सोलर पैनल योजना तथा समाजिक न्याय की लड़ाई लड़ने वाले बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न दिए जाने के फैसल का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में जब आम चुनाव होंगे तो देश की जनता एक बार फिर विकसित भारत के संकल्प को पूरा करने के साथ एक बार फिर मोदी सरकार के लिए वोट करेगी।

पहले दिन ही करोड़पति बन गए रामलला, जानें कितने करोड़ रुपये चढ़े

उत्तर प्रदेश की खबरों से अपडेट रहने लिए चेतना मंच के साथ जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post