Friday, 23 February 2024

दमोह दुष्कर्म केस: फिर हुई मानवता शर्मसार, मूक-बधिर नाबालिग का हुआ रेप

दमोह दुष्कर्म केस: जैसे-जैसे हम उन्नति कर रहे हैं, वैसे-वैसे हमारी संवेदनाएं समाप्त होती जा रही हैं। अब स्थिति ये…

दमोह दुष्कर्म केस: फिर हुई मानवता शर्मसार, मूक-बधिर नाबालिग का हुआ रेप

दमोह दुष्कर्म केस: जैसे-जैसे हम उन्नति कर रहे हैं, वैसे-वैसे हमारी संवेदनाएं समाप्त होती जा रही हैं। अब स्थिति ये है कि मानवता आए दिन शर्मसार होती रहती है। हमें आए दिन ऐसी खबरें सुनने को मिलती हैं कि स्वयं को मानव कहने पर शर्मिंदगी महसूस होती है। एक बार फिर इंसानियत को शर्मसार करने वाला मामला एमपी के दमोह से सामने आया है। जहां एक 9 वर्ष की नाबालिग मूक-बधिर छात्रा के साथ रेप हुआ है।

शैक्षिक कैलेंडर पर बवाल क्या है? जिस पर बिहार सरकार को देनी पड़ी सफाई

दमोह दुष्कर्म केस: नाबालिग मूक-बधिर बालिका से रेप

मध्य प्रदेश के दमोह के शासकीय दिव्यांगजन छात्रावास में रहने वाली एक 9 साल की नाबालिग मूक-बधिर बालिका से छात्रावास के ही चौकीदार ने दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया। वहीं पुलिस ने इस मामले की जानकारी मिलने के बाद तत्परता दिखाते हुए आरोपी चौकीदार के खिलाफ दुष्कर्म तथा पोक्सो एक्ट की धाराओं में  मामला दर्ज कर लिया है और इस मामले की जांच शुरू कर दी है।

घटना की जानकारी मिलते ही कोतवाली पुलिस के साथ दमोह सीएसपी अभिषेक तिवारी इस छात्रावास में पहुंचे और घटना की जानकारी लेने के बाद आरोपी चौकीदार को गिरफ्तार कर लिया है।

योगी-मोदी ने जताई खुशी, मिशन सफल होने पर लोगों के साथ नेता भी हुए खुश

सीएसपी अभिषेक तिवारी ने दी घटना की जानकारी, दमोह दुष्कर्म केस

इस पूरे मामले की जानकारी देते हुए सीएसपी अभिषेक तिवारी ने बताया कि “कोतवाली थाना क्षेत्र अंतर्गत आने वाले शासकीय दिव्यांगजन छात्रावास में रहने वाली एक 9 वर्षीय मूक-बधिर नाबालिग छात्रा के साथ छात्रावास के ही चौकीदार द्वारा दुष्कर्म करने की जानकारी प्राप्त हुई थी। इसके बाद वरिष्ठ अधिकारियों को इस घटना से अवगत कराया गया और तत्काल ही छात्रावास पहुंचकर मामले की जांच शुरू करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है।”

भारतीय राजदूत से बदसलूकी होने पर, अमेरिका के सिख समुदाय में गहरा रोषमूक-बधिर बालिका से रेप

उन्होंने ये भी बताया कि “यह आरोपी पिछले चार-पांच वर्षों से छात्रावास में चौकीदारी कर रहा था। छात्रावास के इसी चौकीदार ने इस घटना को अंजाम दिया। हमने इसे गिरफ्तार कर लिया है। मामले की जांच शुरू कर दी गई है और इस घटना से जुड़े अन्य साक्ष्य एकत्रित किए जा रहे हैं। जिससे आरोपी को कड़ी सजा दिलाई जा सके।”

क्रिकेट के अनूठे नियम: जिनसे दर्शक क्या खिलाड़ी भी हो जाते हैं कंफ्यूज

ग्रेटर नोएडा– नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post