Thursday, 4 July 2024

गर्मी ने दिल्ली में तोड़ा रिकॉर्ड, 50 डिग्री के पार पहुंचा तापमान

Delhi News : राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली गर्मी ने लोगों को झुलसाकर राख कर दिया है। बुधवार को पारा 52 डिग्री को…

गर्मी ने दिल्ली में तोड़ा रिकॉर्ड, 50 डिग्री के पार पहुंचा तापमान

Delhi News : राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली गर्मी ने लोगों को झुलसाकर राख कर दिया है। बुधवार को पारा 52 डिग्री को भी पार कर गया है। यह तापमान दोपहर ढाई बजे रिकॉर्ड किया गया। यह पहली बार है जब  दिल्ली में पारा 50 डिग्री के पार पहुंचा है।

Delhi News

दिल्ली में मंगलवार को भी पारा 50 के करीब पहुंचा था। दिल्ली में पिछले कई दिनों से लू और भीषण गर्मी को लेकर अलर्ट जारी है। मौसम विभाग के क्षेत्रीय प्रमुख कुलदीप श्रीवास्तव ने कहा कि नजफगढ़ और मुंगेशपुर में इतना अधिक तापमान दर्ज किया गया, क्योंकि ये शहर के बाहरी इलाके थे। उन्होंने कहा, “दूसरा कारण हवा की दिशा है। जब हवा पश्चिम से चलती है तो उन क्षेत्रों को सबसे पहले प्रभावित करती है। चूंकि वे बाहरी इलाके में हैं, तापमान तेजी से बढ़ता है।” श्रीवास्तव ने कहा कि शहर में लू का प्रकोप अगले कुछ दिनों तक जारी रहेगा।

आइए जानते हैं दिल्ली में कहां हैं मुंगेशपुर

मिली जानकारी के अनुसार दिल्ली की वो जगह जहां पारा 50 डिग्री के पास पहुंच गया है वो मुंगेशपुर है। मुंगेशपुर हरियाणा बॉर्डर के काफी करीब है। दिल्ली के मुंगेशपुर का सबसे करीबी मेट्रो स्टेशन मुंडका है। अगर आप राजीव चौक से मुंगेशपुर जाना चाहते है, तो सबसे पहले ब्लू लाइन पकड़कर कीर्ति नगर जाएं। उसके बाद वहां से ग्रीन लाइन पकड़कर मुंडका पहुंच सकते है, इसके बाद नरेला टर्मिनल की बस पकड़कर मुंगेशपुर जा सकते है।

कब होगी बारिश?

आपको बता दें कि दिल्ली मौसम विभाग ने आने वाले शुक्रवार और शनिवार (31 मई-1जून) को आंधी और बारिश की संभावना जताई है। जून के पहले सप्ताह में भले ही तापमान में 2-3 डिग्री सेल्सिय की कमी हो, लेकिन गर्मी 45 डिग्री सेल्सियस वाली ही महसूस होने वाली है।

चौरा-चौरी एक्सप्रेस में अचानक लगी आग, यात्रियों में मची भगदड़

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post