Thursday, 19 September 2024

गांधी जयंती पर “मौन उपवास” करेगी जय हो सामाजिक संस्था, प्रशासन को सौंपा ज्ञापन

Greater Noida News : जय हो सामाजिक संस्था के सैकडों कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को सूरजपुर स्थित जिला मुख्यालय का घेराव…

गांधी जयंती पर “मौन उपवास” करेगी जय हो सामाजिक संस्था, प्रशासन को सौंपा ज्ञापन

Greater Noida News : जय हो सामाजिक संस्था के सैकडों कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को सूरजपुर स्थित जिला मुख्यालय का घेराव किया। इस दौरान संस्था के पदाधिकारियों ने दादरी सूरजपुर मार्ग की जर्जर हालत, दादरी में शुद्ध पेयजल की आपूर्ति के लिए 10 वर्षों से बंद पानी की टंकियों का निर्माण कार्य शुरू कराए जाने समेत जीटी पर बंद किए गए कटों व दोनों तरफ नाले का निर्माण कराए जाने की तीन सूत्रीय मांगों का एक ज्ञापन प्रशासन के अधिकारियों को सौंपा।

जय हो संस्था रखेगी मौन व्रत  Greater Noida News

जय हो संस्था ने ऐलान किया है कि आगमी 2 अक्टूबर को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती के अवसर पर उनके सैकडों कार्यकर्ता दादरी तहसली परिसर में ‘रघुपति राघव राजा राम’ भजन के साथ ‘मौन उपवास’ करेंगे। जय हो सामाजिक संस्था के अध्यक्ष दिनेश भाटी एडवोकेट ने बताया कि उनकी संस्था पूर्व में जन सरोकारों के मुद्दों को लेकर अपनी आवाज बुलंद करती रही है। उन्होंने बताया कि दादरी क्षेत्र में हर तरफ समस्याओं का अंबार लगा हुआ है, जिनसे लोगों का जीवन मुहाल हो गया है।

दिनेश भाटी ने बताया कि दादरी मुख्य तिराहे से लेकर ग्रेटर नोएडा के सूरजपुर स्थित घंटा चौक के मध्य पडऩे वाला सडक़ मार्ग लंबे अरसे से जर्जर अवस्था में है। मार्ग के दोनों और विभिन्न स्थानों पर नाले का निर्माण तक ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के द्वारा नहीं कराया गया है। ऐसे में तिलपता व सूरजपुर में विभिन्न स्थानों पर मुख्य मार्ग पर इतना अधिक जल भराव है कि लोगों का निकलना तक मुश्किल हो रहा है।
संस्था के महासचिव परमानंद कौशिक एडवोकेट ने बताया कि नेशनल हाईवे 91 का करीब 25 किलोमीटर भाग जिले में दादरी क्षेत्र से होकर गुजरता है। जिसपर टोल कंपनी द्वारा एक दशक से भी अधिक समय से टोल की वसूली की जा रही है।

लेकिन आज तक भी रोड़ के दोनों ओर नाले का निर्माण और सर्विस रोड़ का निर्माण नहीं कराया गया है। जिसके चलते हालात यह हैं कि क्षेत्र के बील अकबरपुर समेत विभिन्न गांवों में पानी निकासी नहीं होने के कारण जल भराव की स्थिती पैदा हो जा रही है। वहीं रोड़ पर बने अधिकांश कटों को बंद कर दिया गया है। ऐसे में बंद किए जाने से शेष रहे कटों पर यू टर्न लेने वाले वाहनों का बोझ बढ़ गया है। जिसके चलते छपरौला से लाल कुआं के बीच अक्सर जाम की स्थती बनी रहती है। जिसके चलते लोगों का निकल पाना मुश्किल हो रहा है।

ये लोग रहे शामिल

जय हो संस्था के संयोजक संदीप भाटी ने बताया कि जय हो सामाजिक संस्था ने शासन प्रशासन के बेसुध अधिकारियों को जगाने के लिए राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती के अवसर पर दादरी तहसील परिसर में मौन उपवास पर बैठने का फैसला लिया है। यदि फिर भी मांगे पूरी नहीं होती हैं तो संस्था के पदाधिकारियों द्वारा आमरण अनशन का रास्ता अख्तियार किया जाएगा। इस अवसर पर सुनील कश्यप, सचिन शर्मा एडवोकेट, दीपक भाटी एडवोकेट, मानवेंद नागर, सभासद जावेद मलिक, सभासद हारून सैफी, दीपक शर्मा एडवोकेट, अरूण डेरी मच्छा, ओमवीर आर्य, जस्सी नागर दुजाना, सचिन तौंगड एडवोकेट, मनीष पाल, अरविंद, योगेश बादलपुर मुख्य रूप से मौजूद रहे। Greater Noida News

नोएडा पुलिस ने एमिटी के छात्रों के साथ लगाया ‘‘एक पेड मां के नाम’’

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post1