Friday, 20 September 2024

ठगों ने विधवा को भी नहीं बख्शा, प्लॉट बेचने के नाम पर की हेरा फेरी

Greater Noida News : जहां एक तरफ ग्रेटर नोएडा में चोरों का आतंक जारी है। वहीं दूसरी और ठगों ने…

ठगों ने विधवा को भी नहीं बख्शा, प्लॉट बेचने के नाम पर की हेरा फेरी

Greater Noida News : जहां एक तरफ ग्रेटर नोएडा में चोरों का आतंक जारी है। वहीं दूसरी और ठगों ने भी मासूम लोगों को अपना शिकार बनाना शुरू कर दिया है। ग्रेटर नोएडा से ठगी का एक ताजा मामल सामने आया है। जिसमें ठगों ने एक विधवा महिला को लाखों का चूना लगा दिया है। बताया जा रहा है कि प्लॉट का एग्रीमेंट कर लाखों रुपए हड़पने के आरोप में विधवा महिला ने सात लोगों के खिलाफ थाना बीटा-2 में मुकदमा दर्ज कराया है। विधवा महिला का आरोप है कि आरोपियों ने प्लॉट के नाम पर उससे 25, 50000 रुपये हड़प लिए और प्लॉट किसी और को बेच दिया।

विधवा से हड़पे लाखों रुपये

दर्ज रिपोर्ट में पीड़िता ने बताया कि, साल 2019 में थापखेड़ा निवासी इंद्रेश उसके बेटे सुमित भाटी, रोहित भाटी, मोहित भाटी, ज्योति, दयानंद आदि से उसकी 6 प्रतिशत आबादी का प्लॉट खरीदने के संबंध में बात हुई। बातचीत के दौरान आरोपियों ने उन्हें 12 मई 2016 का 6 प्रतिशत आबादी भूखंड का आवंटन पत्र दिखाया। यह भूखंड किरणपाल के नाम पर आवंटित हुआ था। दोनों पक्षों के बीच प्लॉट  का सौदा 25, 50000 रुपये में तय हो गया। पीड़िता के मुताबिक उसने 15 लाख रुपए बैंक में ट्रांसफर किये और 10 लाख रुपए नगद देकर एग्रीमेंट करा लिया। इंद्रेश व अन्य लोगों ने उन्हें आश्वासन दिया कि जैसे ही प्राधिकरण प्लाट पर कब्जा देगा तो वह उन्हें प्लॉट पर कब्जा देकर उनके नाम बैनामा कर देंगे। इस दौरान किरणपाल की वर्ष 2019 में मृत्यु हो गई। मृत्यु होने के पश्चात उक्त प्लाट को वािरसान की हैसियत से इंद्रेश, सुमित, रोहित, मोहित, ज्योति नेता के नाम प्राधिकरण में दर्ज होना था।

विधवा को दी जान से मारने की धमकी

पीड़िता के मुताबिक उन्हें पता चला कि इंद्रेश व उसके परिजन ने 28 फरवरी को उक्त प्लाट धोखाधड़ी कर दयानंद के नाम ट्रांसफर कर दिया। ट्रांसफर करने से पूर्व आरोपियों ने ग्रेटर नोएडा औद्योगिक विकास प्राधिकरण में झूठा शपथ पत्र देकर कहा कि उन्होंने इस प्लॉट का एग्रीमेंट मूल आवंटी ने किसी को नहीं किया है। पीड़िता का कहना है, जब वह इस संबंध में बात करने थापखेड़ा पहुंची तो आरोपियों ने उसके साथ गाली गलौज करते हुए जान से मारने की धमकी दी और उन्हें भगा दिया। मामले को लेकर थाना प्रभारी ने बताया कि पीड़िता की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया गया है। यह मामला न्यायालय के निर्देश पर दर्ज किया गया है।

छोटी सी बात को लेकर मारपीट पर उतर आया शख्स, शिकायत दर्ज

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post1