Friday, 19 July 2024

इजराइल पर फिर हमला: 3 नागरिकों की हुई मौत, दोनों हमलावर भी मारे गए

इजराइल पर फिर हमला: गाजा में इजराइल और हमास के बीच चल रहे युद्ध में अभी अस्थाई युद्ध विराम जारी…

इजराइल पर फिर हमला: 3 नागरिकों की हुई मौत, दोनों हमलावर भी मारे गए

इजराइल पर फिर हमला: गाजा में इजराइल और हमास के बीच चल रहे युद्ध में अभी अस्थाई युद्ध विराम जारी है। इसी बीच हमास के आतंकियों ने एक बार फिर से यरुशलम में हमला किया है। आतंकियों के इस हमले में इजराइल के 3 नागरिकों की मौत हो गई है। इस घटना से दोनों पक्षों के बीच फिर तनाव बढ़ गया है। हमास आतंकियों द्वारा किए गए इस हमले ने युद्ध विराम में आगे जारी रहने की संभावनाओं को भी क्षीण कर दिया है।

शैक्षिक कैलेंडर पर बवाल क्या है? जिस पर बिहार सरकार को देनी पड़ी सफाई

इजराइल पर फिर हमला: घटना में 3 नागरिकों की गई जान

आज यरुशलम के प्रवेश द्वार के पास एक बस स्टैंड पर कार से आए हमास के इन आतंकियों ने हमला कर दिया। आतंकियों द्वारा अचानक किए गए इस हमले में 3 इजराइली लोग मारे गए। साथ ही कुछ लोग घायल भी हो गए, जिनकी संख्या 6 से 7 बताई जा रही है। इस हमले के बाद जब ये आतंकी कार में बैठकर भागने का प्रयास कर रहे थे, तो इजराइल की जवाबी कार्रवाई में हमास के ये दोनों आतंकी भी मारे गए। बताया जा रहा है कि ये दोनों ही हमास आतंकी पूर्वी यरुशलम के रहने वाले थे और दोनों आपस में भाई थे। इनको पहले भी आतंकी घटनाओं के जुर्म में जेल भेजा जा चुका था।

पु‍लिस ने घटना की जानकारी देते हुए बताया कि “यह हमला स्‍थानीय समयानुसार सुबह करीब 7:40 पर हुआ। आतंकियों ने राजधानी यरुशलम के प्रवेश की जगह पर एक गाड़ी से घुसकर लोगों तथा बस स्‍टॉप पर गोलियां बरसाना शुरू कर दिया। जिससे 3 लोगों की मौत हो गई। इसके बाद ड्यूटी से जा रहे 2 सैनिकों और हथियारबंद नागरिकों ने हमास आतंकियों पर जवाबी कार्रवाई की। इसमें दोनों आतंकी मारे गए हैं।”

भारतीय राजदूत से बदसलूकी होने पर, अमेरिका के सिख समुदाय में गहरा रोष

युद्ध विराम जारी रहने पर संकट के बादल, इजराइल पर फिर हमला

इजराइल पर यह हमला तब हुआ है जब गाजा में इस समय दोनों पक्षों में अस्थाई युद्ध विराम चल रहा है। इस घटना से युद्ध विराम के आगे बढ़ने की संभावनाएं काफी कम हो गई हैं। माना जा रहा है कि इस ताजा हमले के बाद इजराइल और हमास के बीच जारी अस्‍थाई संघर्ष विराम टूट भी सकता है। दोनों पक्षों के बीच काफी प्रयासों के बाद जाकर बंधकों की रिहाई को लेकर अस्थाई संघर्ष विराम हुआ था।

इससे पहले इजराइल और हमास के बीच अस्थाई युद्धविराम एक दिन और बढ़ाने पर सहमति बन गई थी। इस युद्ध विराम की समय सीमा गुरुवार को समाप्त हो रही थी। लेकिन इजराइल और हमास के बीच युद्ध विराम एक दिन के लिए बढ़ने को लेकर सहमति बन गई।

क्रिकेट के अनूठे नियम: जिनसे दर्शक क्या खिलाड़ी भी हो जाते हैं कंफ्यूज

ग्रेटर नोएडा– नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post