Tuesday, 25 June 2024

वक्री बुध का उदय शेयर मार्किट से लेकर सोने की कीमतें, सब होंगे प्रभावित 

Budh Uday Effects :  बुध अब मीन राशि में उदय स्थिति में हैं. मीन में बुध का होना वैसे तो…

वक्री बुध का उदय शेयर मार्किट से लेकर सोने की कीमतें, सब होंगे प्रभावित 

Budh Uday Effects :  बुध अब मीन राशि में उदय स्थिति में हैं. मीन में बुध का होना वैसे तो कमजोर पक्ष की स्थिति को ही अधिक दिखाता है लेकिन वक्री होने पर अब उदय की स्थिति का असर अचानक से कई स्थानों पर दिखाई देगा. बुध का असर संचार क्षेत्र एवं शेयर मार्किट से लेकर स्वर्ण की कीमतों पर बहुत अधिक रहता है. तो चलिए जान लेते हैं कैसे ये असर दिखाएगा अपना प्रभाव.

ग्रहों का असर देशों की तुष्टिकरण नीति को करेगा प्रभावित 

इस समय हर ओर से असहमती का दौर बहुत अधिक तेजी बनाए हुए है. अभी इरान इजराइल हमास सिरिया सुडान, रुस जैसे देशों के युद्धों का असर निर्णय लेने में बार बार बड़े गतिरोधों को झेल रहा है. जिसमें इस समय के दौरान हो रहा ग्रहों का गोचर अपना असर तो दिखा ही रहा है वहीं दूसरी ओर बुध की विशेष स्थिति भी यहां देखने को मिल रही है.

Budh Uday Effects

जहां गुरु का असर स्वर्ण की कीमतों को बढ़ा रहा है वहीं दुनिया में शेयर मार्किट पर भी असर पड़ रहा है. अभी बुध सिर्फ उदय हुआ है लेकिन इसका अभी मार्गी होना ओर नीचस्थ स्थिति से हटना अभी बाकी है तो ऎसे में जैसे ही इसमें बदलाव होगा धीरे धीरे कई चीजें अपने रुख से अलग दिखाई देंगे. कुछ समझौते होंगे. कुछ फैसलों को माना जाएगा. युद्ध में रणनीति में बदलाव भी आएगा. जो आने वाले गुरु के गोचर के साथ साथ शनि मंगल और राहु केतु की स्थिति द्वारा प्रभावित होगा.

बुध का शेयर मार्किट पर असर 

इस समय बुध उदय हुआ है लेकिन अभी राहु के साथ है. बुध उदय और राहू ये दोनों शेयर मार्किट को कंट्रोल करने वाले ग्रह हैं. इसके अलावा बुध आपसी बोलचाल, तालमेल, मीडिया तंत्र संचार तंत्र और संदेशों का वाहक है. बुध के प्रभाव से कमजोर स्थिति के चलते एक निर्णय पर आना कठिन होता है. शेयर बाजार पर कमजोर स्थिति के साथ ही बड़ी उठा-पटक को दिखाता है. जो काफी समय से हम देख भी रहे हैं लेकिन अब बुध का असर कुछ सुधार में है लेकिन अभी भी वह कमजोर है क्योंकि राहु का ग्रास बना हुआ है. तो शेयर मार्किट पर तो अभी भी इसका असर होगा वहीं इस समय तालमेल कम रहेगा लेकिन अब चीजें निर्णय को दिखाएंगी सही फैसले भी अब सहमति पाएंगे.

Budh Uday Effects

इस समय कुछ शेयर कमजोर होने के बाद मई के शुरुआती दौर में सबसे अधिक तेजी को पाएंगे. आने वाले 15 मई 2024 से पहले पहले कुछ बाजार की तेजी अपनी हलचल से लोगों के लिए लाभ के बड़े मौके लेकर आएगी. इसी के साथ तेल ओर सोने के अलावा फूड़ बाजार से जुड़े शेयरों पर होगा खासा असर.

आचार्या राजरानी

गुरुवार को भगवान नरसिंह की पूजा से मिलेगी तंत्र बाधा,मुकदमें और रोगो से मुक्ति

ग्रेटर नोएडा– नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post