Wednesday, 8 May 2024

ऐसे करें कंफेशन डे सेलिब्रेट, होगी रिश्तों की नई शुरूआत

Confession Day Special 2024 : फरवरी का महीना प्यार के महीने के नाम से जाता है। कपल्स 7 फरवरी से…

ऐसे करें कंफेशन डे सेलिब्रेट, होगी रिश्तों की नई शुरूआत

Confession Day Special 2024 : फरवरी का महीना प्यार के महीने के नाम से जाता है। कपल्स 7 फरवरी से लेकर 14 फरवरी तक वेलेंटाइन डे वीक  (Valentine Day Week) मनाते हैं और 15 फरवरी से 21 फरवरी तक एंटी वेलेंटाइन डे वीक (Anti Valentine Day Week) के रूप में मनाते हैं। हालाकिं वेलेंटइन डे वीक खत्म हो चुका है और एंटी वेलेंटाइन डे वीक अब भी जारी है। फरवरी के 19 तारीख को कंफेशन डे ( Confession Day) के रूप में मनाया जाता है। चलिए जान लेते हैं कि कंफेशन डे क्यों मनाया जाता है? और आप अपने पार्टनर संग कंफेशन डे कैसे सेलिब्रेट कर सकते हैं?

कन्फेशन डे क्यों मनाया जाता है?

अधिकतर लोग गलतियां करके अपनी गलतियां नहीं मानते हैं। लेकिन यह बात बहुत गलत है यदि आपने अपने पार्टनर से कोई बात छिपाकर उसके साथ गलत किया है तो आपको अपने पार्टनर से माफी मांगना चाहिए। ताकि आपका रिश्ता मजबूत बन सके। कंफेशन डे पर आप अपने पार्टनर से कंफेस (Confess) करके माफी मांगतें हुए अपनी गलती कुबूल कर सकते हैं।

अपनी गलती स्वीकार करें

हर किसी से गलतियां होती है तो गलती स्वीकार करने में क्या शर्म करना। यदि आप किसी रिश्ते में हैं और अपनी गलती नहीं मानते तो आपको आज से ही ये करना बंद कर देना चाहिए क्योंकि आपकी ये आदत आपके रिश्तों में दूरियां पैदा कर देती है जिसके कारण आपका रिश्ता एक समय के बाद पूरी तरह से खत्म हो जाता है। इसलिए आपको कंफेशन डे (Confession Day) के मौके पर अपने पार्टनर के साथ कंफेश करके अपनी गलतियां स्वीकार करते हुए उनसे माफी मांगनी चाहिए।

पार्टनर के साथ दिल की बात शेयर करें

अगर आपने पास्ट में कोई गलती की है और अपने पार्टनर के साथ उस गलती के बारे में बात नहीं की तो आपको कंफेशन डे (Confession Day) के दिन अपने पार्टनर के साथ बैठकर उस बात को बताते हुए माफी मांगनी चाहिए क्योंकि आपसे जुड़ी हर बात आपके पार्टनर को पता होनी चाहिए। ताकि आपके रिश्ते में गहरा विश्वास बनें और आपका रिश्ता लम्बे समय तक चल सके।

पार्टनर की माफी करें स्वीकार

यदि आपका पार्टनर कन्फेशन डे (Confession Day) के मौके पर आपसे पूरी ईमानदारी के साथ अपनी गलती की माफी मांग रहा है तो आपका ये फर्ज बनता है कि आप अपने पार्टनर को माफ कर दें। साथ ही इस बात का ख्याल रखें कि उससे ज्यादा सवाल न करें क्योंकि कई बार पार्टनर आपके सवाल से बचने के लिए आपसे बातें छुपाने लगता है। इसलिए बिना किसी सवाल के पार्टनर की माफी स्वीकार करके अपने रिश्ते की नई शुरूआत करें।

दिल्ली के ये रेस्टोरेंट वेलेंटाइन डे डेट में लगा देगें चार चांद

देश विदेश की खबरों से अपडेट रहने लिए चेतना मंच के साथ जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post