Wednesday, 8 May 2024

कम बजट में दिल्ली की इन मार्केट से करें शॉपिंग

Delhi Cheapest Market : फरवरी के अलविदा कहते ही मार्च अपने साथ गर्मी लेकर आता है। ऐसे में बदलते मौसम…

कम बजट में दिल्ली की इन मार्केट से करें शॉपिंग

Delhi Cheapest Market : फरवरी के अलविदा कहते ही मार्च अपने साथ गर्मी लेकर आता है। ऐसे में बदलते मौसम के हिसाब से हमें हमारे आउटफिट में भी बदलाव करना पड़ता है। लेकिन कई बार मंहगाई की वजह से हमें पुराने कपड़े ही पहनने पड़ते हैं। ऐसे में यदि आप गर्मी के मौसम में सस्ते और टिकाऊ कपड़े पहनना चाहते हैं और शॉपिंग करने के लिए किसी बेहतर जगह की तलाश कर रहे हैं तो आज हम आपके लिए दिल्ली की कई ऐसी मार्केट की जानकारी लेकर आए हैं जहां से आप कम बजट में भी अच्छी शॉपिंग कर सकते हैं।

सरोजिनी नगर मार्केट (Sarojini Nagar Market)

अगर आप किसी बेहतरीन मार्केट की तलाश कर रहे हैं तो आपको एक बार दिल्ली की सरोजिनी नगर मार्केट (Sarojini Nager Market) जरूर एक्सप्लोर करना चाहिए। आप सरोजिनी नगर मार्केट से सस्ते और अच्छे कपड़े कम बजट में खरीद सकते हैं। सरोजिनी नगर में आपको ट्रेंड के हिसाब से लगभग 50 रूपये से लेकर 300 के अंदर सस्ते और टिकाऊ कपड़े आसानी से मिल जाएंगे। सरोजिनी नगर मार्केट में आपको कपड़े से लेकर तरह-तरह के फुटवियर तक आसानी से मिल जाएंगे। अगर आप सरोजिनी नगर मार्केट जाने का प्लान बना रहे हैं तो आपको अपने घर से सुबह जल्दी निकल जाना चाहिए क्योंकि सरोजिनी नगर मार्केट काफी बड़ी है, जहां से शॉपिंग करने में काफी समय लग जाता है।

खुलने का समय- सुबह 9 बजे से रात 10 बजे तक

नजदीकी मेट्रो स्टेशन- सरोजिनी नगर मेट्रो स्टेशन

आजाद मार्केट (Aazad Market)

दिल्ली का सबसे सस्ता मार्केट से मशहूर आजाद मार्केट (Aazad Market) में आपको एक बार जरूर एक्सप्लोर करना चाहिए क्योंकि आजाद मार्केट में कपड़े किलो के भाव में मिलते हैं। अगर आपके पास कम बजट है और आप अच्छी शॉपिंग करना चाहते हैं तो आपको आजाद मार्केट जाना चाहिए।

खुलने का समय- सुबह 10 बजे से रात 10 बजे तक

नजदीकी मेट्रो स्टेशन- तीस हजारी

गांधी नगर मार्केट (Gandhi Nagar Market)

दिलवालों की दिल्ली का गांधी नगर मार्केट (Gandhi Nagar Market) काफी बड़ा और बेहतरीन मार्केट है। जहां आप स्ट्रीट शॉपिंग कर सकते हैं। गांधीनगर मार्केट से आप कई तरह के कपड़े खरीद सकते हैं। आपको जानकारी के लिए बता दें गांधीनगर मार्केट को एशिया का सबसे बड़ा मार्केट कहा जाता है। आप यहां वेडिंग वियर से लेकर शॉपिंग वियर तक के कपड़े लगभग 300 रूपये के अंदर खरीद सकते हैं। अगर आपको लेटेस्ट कलेक्शन के कपड़े खरीदने हैं तो आपको एक बार गांधी मार्केट जरूर एक्सप्लोर करना चाहिए।

खुलने का समय- सुबद 10 बजे से रात 10 बजे तक

नजदीकी मेट्रो स्टेशन- सीलमपुर मेट्रो स्टेशन

दिल्ली के ये रेस्टोरेंट वेलेंटाइन डे डेट में लगा देगें चार चांद

उत्तर प्रदेशकी खबरों से अपडेट रहने लिए चेतना मंचके साथ जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post