Tuesday, 25 June 2024

सैंडविच मशीन को साफ करते समय भूलकर भी न करें ये गलती, होगा भारी नुकसान

Sandwich machine : अगर आप सैंडविच बनाने के लिए सैंडविच मशीन का इस्तेमाल करते हो, तो ये खबर आपके काम…

सैंडविच मशीन को साफ करते समय भूलकर भी न करें ये गलती, होगा भारी नुकसान

Sandwich machine : अगर आप सैंडविच बनाने के लिए सैंडविच मशीन का इस्तेमाल करते हो, तो ये खबर आपके काम आ सकती है। दरअसल आजकल सभी के घर में सैंडविच मशीन का यूज होता है। ऐसे में इसे लेकर कुछ सावधानियां बरतनी पड़ती है। वरना आपको सैंडविच मशीन से झटके के साथ फटका भी लग सकता है।

Sandwich machine

आपको बता दें कई बार लोग सैंडविच मेकर को साफ करने में गलती कर देते हैं, जिस वजह से इन लोगों को झटका और फटका दोनों लग सकता है। आमतौर पर घरों में सैंडविच मेकर को साफ करने के लिए गीला कपड़ा इस्तेमाल किया जाता है। जिससे सैंडविच मेकर से सैंडविच बनाते समय करंट लगने का खतरा बढ़ जाता है। इसके साथ ही सैंडविच मेकर कई बार खराब होने का भी डर रहता है।

कैसे गंदा होता हैं सैंडविच मेकर

कई बार ऐसा होता है आप सैंडविच बना रहे हो तो उस समय पनीर का तुकड़ा बाहर निकल आता है और सैंडविच मेकर पर चिपक जाता है। इसके साथ ही सैंडविच मेकर में तेल और बटर के जरिए आप सैंडविच बनाया जाता है, जिससे ये चिकना हो जाता है। इसे साफ करने में कई बार परेशानी होती है, क्योंकि सैंडविच बनाते समय ये इतना गंदा हो जाता है कि इसे दोबारा इस्तेमाल नहीं कर सकते है। 

सैंडविच मेकर को साफ करने के लिए क्या यूज करें?

अगर आपको सैंडविच मेकर साफ करना है तो इसके लिए आप केमिकल या स्प्रे का यूज करते है, तो आप गलती कर रहे हैं।इसकी जगह पर आप घर में मौजूद सिरका और नींबू के रस का घोल इस्तेमाल करें। सिरका और नींबू के घोल से आपके सैंडविच मेकर पर जमा पूरी चिकनाई साफ हो जाएगी। इसके साथ ही सैंडविच मेकर एकदम क्लीन नजर आएगा।

Sandwich machine

ग्रेटर नोएडा के युवक के साथ ऋषिकेश में बड़ा हादसा, तलाश जारी

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post