Saturday, 27 April 2024

एसटीएफ की टीम को चकमा दे रहा था आईएसआई का एजेंट, ऐसे आया शिकंजे में

UP News : उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर से एक बड़ी खबर सामने आई है। मुजफ्फरनगर से एसटीएफ मेरठ की टीम ने…

एसटीएफ की टीम को चकमा दे रहा था आईएसआई का एजेंट, ऐसे आया शिकंजे में

UP News : उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर से एक बड़ी खबर सामने आई है। मुजफ्फरनगर से एसटीएफ मेरठ की टीम ने नकली नोट की तस्करी के मामले में वांछित चल रहे आईएसआई एजेंट को कोतवाली पुलिस के साथ गिरफ्तार कर लिया है। आरोपित से पाकिस्तान से संबंध समेत विभिन्न बिंदुओं पर पूछताछ की जा रही है। फिलहाल मेरठ एसटीएफ ने मुजफ्फरनगर से पकड़े गए आईएसआई एजेंट को शामली पुलिस को सौंप दिया है।

UP News

पांच साल से पुलिस कर रही थी तलाश

पांच वर्षों से सुरक्षा एजेंसियों को चकमा देकर नकली नोट की तस्करी के मामले में फरार चल रहे आईएसआई एजेंट तहसीम उर्फ मोटा को एसटीएफ मेरठ ने बुढ़ाना मुजफ्फरनगर से गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आईएसआई एजेंट को सुरक्षा के बीच शामली कोतवाली पुलिस के सुपुर्द किया गया है। मुजफ्फरनगर के बुढ़ाना से आईएसआई एजेंट की गिरफ्तारी के बाद देश की सुरक्षा एजेंसियां भी अलर्ट हो गई हैं।

आईएसआई के लिए करता था काम

डीजी कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार ने बताया कि अगस्त 2023 में शामली कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला बर्फ करने वाली गली से छह लाख के नकली नोट के साथ इमरान को गिरफ्तार किया था। इस मामले में तहसीम उर्फ मोटा के खिलाफ भी नाम दर्ज मुकदमा दर्ज किया गया था। तहसीम 2002 में पाकिस्तान कत्था मसाला बेचने गया था। इसके बाद वह आईएसआई के साथ मिलकर फेक करेंसी और ड्रग्स की भारत में सप्लाई करने लगा था। इसके अलावा 13 अगस्त 2023 को उसके भाई कलीम को एसटीएफ मेरठ ने गिरफ्तार किया था। जिसका संपर्क आईएसआई से होना पाया गया।

समसी की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी जारी

इस मामले में एसटीएफ के निरीक्षक प्रशांत कपिल की ओर से तहसील में तहसीम उर्फ मोटा, कलीम और समीम उर्फ समसी निवासी सहारनपुर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था। एसटीएफ एएसपी बृजेश ने बताया कि आरोपी आईएसआई में एजेंट है। गुरुवार को तहसीम उर्फ मोटा को गिरफ्तार कर लिया। फरार आरोपित समसी की गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही है।

बड़ी खबर : ग्रेटर नोएडा में बाइक सवार को गोली मार उतारा मौत के घाट, मचा हड़कंप

ग्रेटर नोएडा– नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post