Tuesday, 21 May 2024

UK News : ब्रिटेन की दुनिया भर में चर्चा, कारण बना है मोनोलिथ

UK News : ब्रिटेन कहें या UK बात एक ही है। ब्रिटेन यानि UK इन दिनों पूरी दुनिया में चर्चा…

UK News : ब्रिटेन की दुनिया भर में चर्चा, कारण बना है मोनोलिथ

UK News : ब्रिटेन कहें या UK बात एक ही है। ब्रिटेन यानि UK इन दिनों पूरी दुनिया में चर्चा का विषय बना हुआ है। आप कहेंगे कि UK तो सदियों से चर्चा का विषय रहा है। ऐसे में आप UK में चर्चा में रहने की बात आज क्यों कर रहे हो? यह ठीक बात है कि ब्रिटेन (UK) सदियों से चर्चा का केन्द्र रहा है किन्तु इन दिनों UK खास कारण से चर्चा में है। दरअसल UK में हाल ही में मोनोलिथ देखने को मिला है। मोनोलिथ को आम बोलचाल की भाषा में एलियन अथवा उडऩ परी से जोडक़र भी देखा जाता है। UK में मोनोलिथ मिलने का पूरा मामला हम आपको विस्तार से बता रहे हैं।

UK News

ब्रिटेन के मोनोलिथ की सर्वत्र चर्चा

ब्रिटेन (UK) से आ रही मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि UK में मोनोलिथ मिलने का मामला सब जगह चर्चा का विषय बन गया है।
दरअसल इन दिनों ब्रिटेन की वेल्स की पहाडिय़ों पर मिले रहस्यमय मोनोलिथ की हर तरफ चर्चा है। दरअसल वेल्स में रहने वाले क्रेग मुहर जब एक सुबह सैर के लिए निकले, तो उन्हें एक चमकदार स्टील की लंबी संरचना मिली, जिसे अंग्रेजी में मोनोलिथ कहा जाता है। मुहर ने कहा, मेरी कुछ ही दूरी पर एक चमकदार खंभा खड़ा था, जिसका कोई स्पष्ट निशान तो नहीं था, लेकिन हां उसे देखने में ऐसा लग रहा था, मानो इसे अंतरिक्ष से लाया गया हो। यह मोनोलिथ वेल्स में कैसे आया, इसकी कोई पुख्ता जानकारी नहीं है। लेकिन जो लोग मोनोलिध से अज्ञात हैं, वे इसे एलियन से जोड़ रहे हैं, तो कई लोगों को यह मोनोलिथ वर्ष 2020 में दुनिया भर में मिली रहस्यमय वस्तु की याद दिला रहा है। लेकिन मोनोलिथ को लेकर दिलचस्प बात यह है कि यह जितनी जल्दी दिखाई देता है, उतने ही रहस्यमयी तरीके से गायब भी हो जाता है, जिसके बारे में जानने के लिए लोगों में उत्सुकता बनी हुई है। 37 वर्षीय मुहर ने कहा कि वह लगभग दस फीट लंबा था और लगभग डेढ़ फुट चौड़ा था। मोनोलिथ को देखने से ऐसा लग रहा था कि यह बहुत्त हल्का है, फिर भी वह हवा में बिल्कुल भी नहीं हिल रहा था। मोनोलिथ आज भी एक रहस्य बना हुआ।

यह रहस्यमयी वस्तु स्टेनली कुब्रिक की फिल्म 2001: ए स्पेस ओडिसी में दिखाए गए मोनोलिथ की भी याद दिलाती है, जिसमें एलियन लोगों का मार्गदर्शन करने के लिए इन वस्तुओं का उपयोग करते थे। अमेरिकी ब्यूरो ऑफ लैंड लैंड मैनेजमेंट के अनुसार, वर्ष 2020 में, यूटा के रेड रॉक रेगिस्तान में एक मोनोलिथ पाया गया था, जिसने लोगों को काफी आंकर्षित किया, लेकिन जल्द ही उसे किसी ने वहां से हटा दिया। रोमानिया में एक मोनोलिथ 27 नवंबर को दिखाई दिया और 2 गया, वहीं कैलिफोर्निया में 2 दिसंबर को गायब हो गया और 4 दिसंबर को फिर दिखाई दिया।
UK News

मोनोलिथ की गुत्थी को लोग अपने-अपने अंदाज में सुलझा रहे हैं। हैं।। कुछ लोगों का मानना है कि यह कुछ लोगों की शरारत है, तो कई लोगों का कहना है कि इसे दूसरे ग्रह के वासियों द्वारा लाया जाता है। वर्ष 2020 से जारी गुत्थी अब तक सुलझ नहीं पाई है और 2024 में भी रहस्य बनी हुई है कि आखिर मोनोलिथ को कौन लाता है और जल्द ही यह क्यों गायब हो जाता है।  

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post