Wednesday, 9 October 2024

UP-Gujarat के बाद अब MP में ट्रेन पलटने की गई साजिश !

MP News : उत्तर प्रदेश और गुजरात के बाद अब मध्य प्रदेश के ग्वालियर में ट्रेन को पलटाने की साजिश…

UP-Gujarat के बाद अब MP में ट्रेन पलटने की गई साजिश !

MP News : उत्तर प्रदेश और गुजरात के बाद अब मध्य प्रदेश के ग्वालियर में ट्रेन को पलटाने की साजिश का मामला सामने आया है। आपको बात दें कि पहले भी यूपी और गुजरात मे ट्रेन पलटाने की साजिश रची जा चुकी है। वैसी ही मामला अब मध्य प्रदेश के ग्वालियर से सामने आया है। राहत की बात यह रही कि रेलवे के अधिकारी मौके पर पहुंचकर घटना को होने से रोक लिया।

ट्रेन की पटरी पर रखे भारी-भरकम लोहे

ग्वालियर रेलवे स्टेशन से 2 किलोमीटर दूर बिरला नगर रेलवे स्टेशन के नजदीक ट्रैक पर ट्रेन लोहे की भारी भरकर एक चौकोर फ्रेम को रख दिया गया। राहत की बात यह रही कि मंगलवार को 12 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड से आ रही मालगाड़ी के ड्राइवर ने इस लोहे की फ्रेम को देख लिया और समय रहते इसकी सूचना बिरला नगर स्टेशन मास्टर को देने के साथ ही कंट्रोल रूम झांसी को भी दे दी। इसके बाद रेलवे के अधिकारी मौके पर पहुंचे और इस लोहे की फ्रेम को ट्रैक से हटकर जब्त कर लिया। वक्त रहते ड्राइवर की सूज-बूझ की वजह से कोई हादसा नहीं हुआ।

पहले भी ट्रेन को पलटाने की साजिश की गई

उत्तर प्रदेश के गाजीपुर और गुजरात के सूरत में रेलवे ट्रैक पर लोहा, पत्थर और सिलेंडर जैसी चीजें डालकर ट्रेन को पलटाने की साजिश की जा चुकी है। हालाकिं घटना घटित होने से पहले ही रेलवे अधिकारियों ने रेलवे ट्रेक से ये सब हटवा दिए। बता दें कि पिछले दो महीनों में देश के कई राज्यों में ट्रेनों को पलटाने की साजिश की घटनाएं सामने आई हैं। ऐसी ही एक और घटना में 23 सितंबर को पंजाब के बठिंडा में बठिंडा से दिल्ली जाने वाली रेलवे पटरियों से लोहे की छड़ें बरामद की गईं, जो एक और कथित पटरी से उतरने की साजिश की ओर इशारा करती हैं। रेल राज्य मंत्री रवनीत सिंह ने कहा था कि देश में हाल ही में हुए रेल हादसों की जांच में कुछ खतरनाक चीजें और षड्यंत्र सामने आए हैं।

यूपी में  फिर ट्रेन पटलाने की साजिश

यूपी में एक बार फिर ट्रेन पलटाने की साजिश का मामला सामने आया है। रायबरेली में मालगाड़ी सीमेंटेड स्लीपर से टकरा गई। हालांकि कोई बड़ी दुर्घटना नहीं हुई। आशंका है कि खेत में रखे तीन स्लीपरों को खींचकर ट्रैक पर लाया गया। देर रात हुए इस हादसे के बाद 15 मिनट तक मालगाड़ी खड़ी रही। यह घटना रायबरेली के लक्ष्मणपुर स्टेशन के पास घटी।

पुलिस को नहीं मिला कोई सुराग

ड्राइवर की सूज-बूझ की वजह से कोई हादसा तो नहीं हुआ। इससे ट्रेन बेपटरी होने से बच गई। आरपीएफ और जीआरपी ने मामले की जांच शुरू कर दी है। आज्ञात आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। आस पास के सीसीटीवी फूटेज भी देखे जा रहे हैं। फिलहाल पुलिस को अभी तक कोई सुराग नहीं मिला है। बता दें कि फिलहाल ये पता नहीं चल पाया है कि ऐसी साजिश किसने की है। MP News 

UP में अब अधिकारियों की कुर्सी पर बैठ रहे हिस्ट्रीशीटर, किसने दिया अधिकार?

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें। 

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post