Friday, 25 October 2024

कपड़े उतरवाए चिमटे से दागा, उलटा लटकाकर बच्चियों को दी जाती थी यातनाएं

MP News : मध्य प्रदेश के इंदौर शहर से एक दिल दहला देने वाली एक खबर सामने आई है। जहां इंदौर…

कपड़े उतरवाए चिमटे से दागा, उलटा लटकाकर बच्चियों को दी जाती थी यातनाएं

MP News : मध्य प्रदेश के इंदौर शहर से एक दिल दहला देने वाली एक खबर सामने आई है। जहां इंदौर शहर में स्थित एक अनाथालय में रह रही बच्चियों के साथ हैवानियत की जा रही थी। इंदौर में स्थित अनाथालय की लड़कियों ने स्टाफ मेंबर्स पर गंभीर आरोप लगाए हैं। यहां 4 से 16 साल की लड़कियों ने पुलिस को अपनी आपबीती सुनाई तो पुलस  के अफसर भी उनकी आपबीती सुनकर हैरान रह गए। इस मामले की शिकायत पर इंदौर पुलिस ने अनाथालय के 5 स्टाफ सदस्यों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। फिलहाल पुलिस गंभीरता से इस पूरे मामले की जांच में जुटी है।

MP News

इंदौर शहर में स्थित वात्स्यलापुरम जैन ट्रस्ट के चार केयरटेकर के खिलाफ मारपीट, पास्को एक्ट सहित जेजे एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया है। बता दें कि पिछले दिनों ट्रस्ट के अनाथालय पर जिला प्रशासन और महिला एवं बाल विकास विभाग की टीम ने कार्रवाई कर 21 नाबालिग बच्चियों को बरामद किया था। प्राथमिक रूप से पांच लोगों को पूरे मामले में आरोपी बनाया गया है।

मिर्च के धुएं में दी जाती थी यातनाएं

मिली जानकारी के अनुसार इंदौर के अनाथालय की 21 लड़कियों ने स्टाफ के लोगों पर आरोप लगाया है कि उन्हें यातनाएं दी गईं। बच्चियों का कहना है कि उनके कपड़े उतारवाकर लोहे के चिमटे से दागा गया। साथ ही पीड़ित बच्चियों ने बताया कि जबरन लाल मिर्च जलाकर उसे धुएं में रखा गया और रेलिंग से उल्टा लटकाया गया है। अनाथालय में रह रही लड़कियों ने जब अधिकारियों को आपबीती सुनाई तो वे दंग रह गए। पुलिस ने शिकायत के आधार पर वात्सल्यपुरम जैन ट्रस्ट के पांच स्टाफ सदस्यों के खिलाफ किशोर न्याय अधिनियम और पॉक्सो के तहत मामला दर्ज किया है।

सीडब्ल्यूसी की टीम ने किया था निरीक्षण

आपको बता दें कि 13 जनवरी को इंदौर में वात्सल्यपुरम जैन ट्रस्ट द्वारा संचालित अनाथालय में बाल कल्याण समिति (सीडब्ल्यूसी) की एक टीम ने औचक निरीक्षण किया था। इस निरीक्षण के बाद यहां चौंकाने वाले खुलासे हुए है। अनाथालय में में रह रही बच्चियों ने वात्सल्यपुरम जैन ट्रस्ट के स्टाफ द्वारा की जा रही बरर्बता के बारे में निरीक्षण टीम को इसकी जानकारी दी। बच्चियों के साथ हो रहे इस अत्याचार को सुनकर सभी अधिकारी हैरान रह गए।

MP News

केस दर्ज कर की जा रही कार्रवाई

इस मामले को लेकर इंदौर के अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त अमरेंद्र सिंह ने बताया कि लड़कियों ने अपने बयान में उत्पीड़न की बातें बताई हैं। इसके आधार पर पुलिस ने वात्सल्यपुरम जैन ट्रस्ट के कार्यकर्ताओं के खिलाफ केस दर्ज किया है। आरोपियों की पहचान आयुषी, सुजाता, सुमन, आरती और बबली के रूप में की गई है।

जिला कलेक्टर ने दी जानकारी

जिला कलेक्टर आशीष सिंह ने बताया कि अनाथालय में रहने वाली लड़कियां अलग-अलग जिलों से हैं। निरीक्षण के दौरान सामने आया कि इन लड़कियों के साथ वहां पर अत्याचार किया गया है। हमने इस मामले की व्यापक जांच शुरू कर दी है। सीडब्ल्यूसी की रिपोर्ट के बाद उचित कानूनी कार्रवाई की गई है। इस मामले में आगे की जांच जारी है।

फ्लैट का कब्जा न देने पर सोसायटी का क्लब हाउस और दुकान कुर्क

ग्रेटर नोएडा– नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post