Thursday, 4 July 2024

गठबंधन के साथ ‘निकाह’ रहेगा या ‘तलाक’ केजरीवाल के रिहा होने के बाद फैसला : संजय सिंह

Sanjay Singh :  आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद तथा उत्तर प्रदेश के प्रभारी संजय सिंह ने आगामी विधानसभा चुनाव…

गठबंधन के साथ ‘निकाह’ रहेगा या ‘तलाक’ केजरीवाल के रिहा होने के बाद फैसला : संजय सिंह

Sanjay Singh :  आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद तथा उत्तर प्रदेश के प्रभारी संजय सिंह ने आगामी विधानसभा चुनाव में कांग्रेस नीत इंडी गठबंधन के साथ चुनाव लडऩे को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक व दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के जेल से रिहा होने के बाद विधानसभा चुनाव में गठबंधन को लेकर विचार किया जाएगा।

आम आदमी के पार्टी के राज्यसभा सांसद व उत्तर प्रदेश के प्रभारी संजय सिंह ने यह बात सेक्टर 11 में पत्रकारों से बातचीत के दौरान कही। हाल ही में लोकसभा चुनाव 2024 में पंजाब और दिल्ली में आम आदमी पार्टी के खराब प्रदर्शन पर पूछे गए सवाल पर संजय सिंह ने कहा कि शीघ्र ही इसको लेकर विचार विमर्श किया जाएगा तथा लोकसभा चुनाव में जो खामियां रही उनको दुरुस्त किया जाएगाी।

Sanjay Singh

आप सांसद संजय सिंह ने उत्तर प्रदेश खासकर अयोध्या में भाजपा की करारी हार को लेकर पूछे गए सवाल पर कहा कि प्रभु श्री राम ने भाजपा के अहंकार को तोड़ दिया है। फैजाबाद में विकास के नाम पर सैकड़ों गरीबों के घर उजाड़ दिए गए तथा उनको ना तो मुआवजा दिया गया और ना ही वैकल्पिक रिहायशी सुविधा। इस कारण अयोध्या की जनता ने भाजपा को चुनाव में सबक सिखा दिया है।

एक सवाल के जवाब में संजय सिंह ने कहा कि बैसाखी पर चल रही केंद्र की यह सरकार जल्द ही लडख़ड़ा कर गिर जाएगी। क्योंकि लोकसभा स्पीकर के चुनाव को लेकर भाजपा को कड़ी मशक्कत करनी पड़ेगी। उन्होंने कहा कि इंडी गठबंधन की सियासी उठापटक पर पैनी नजर रहेगी तथा मौका पडऩे पर सरकार गठन पर भी विचार किया जाएगा।

जल संकट के लिए हरियाणा जिम्मेदार

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद व उत्तर प्रदेश के प्रभारी संजय सिंह ने देश की राजधानी दिल्ली में जारी जल संकट पर कहा कि दिल्ली में पानी की किल्लत हरियाणा सरकार की वजह से हो रही है। उन्होंने बताया कि हरियाणा सरकार दिल्ली को अपेक्षित पानी की सप्लाई नहीं कर रही है जिसके कारण यह संकट पैदा हो रहा है। उन्होंने कहा कि दिल्ली वासियों के वोटो पर जीते बीजेपी के सातों सांसद इस मामले में पहल करें तथा हरियाणा से पानी की आपूर्ति बढ़ाने का दबाव दें।

Sanjay Singh

नीट की परीक्षा में हुई धांधली

आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह से जब पत्रकारों ने नीट परीक्षा को लेकर सवाल किया तो उन्होंने कहा कि नीट परीक्षा में धांधली हुई है और इसके लिए केंद्र सरकार का शिक्षा मंत्रालय पूरी तरह से जिम्मेदार है। उन्होंने कहा कि पूर्व घोषित 18 जून के बजाय चुनाव परिणाम के दिन 4 जून को नीट परीक्षा के परिणाम घोषित किए गए जाना भी षड्यंत्र का एक हिस्सा है। यह एक पूर्व नियोजित षडयंत्र है जिसके लिए भाजपा सरकार पूरी तरह से जिम्मेदार है। उन्होंने नीट परीक्षा में हुई धांधली की सीबीआई जांच कर लाखों छात्रों को न्याय दिलाने की बात कही। इस अवसर पर आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत सिंह, युवा प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष पंकज अवाना, प्रदेश मीडिया प्रभारी संजीव निगम, जिला महामंत्री राकेश अवाना समेत कई पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद थे। Sanjay Singh

किसकी पूजा करते हैं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें

Related Post