Wednesday, 26 June 2024

खाने के शौकीन लोगों की पहली पसंद बन रहा है नोएडा

Best Street Food In Noida : नोएडा शहर खाने के शौकीन लोगों की पहली पसंद बनता जा रहा है। शायद…

खाने के शौकीन लोगों की पहली पसंद बन रहा है नोएडा

Best Street Food In Noida : नोएडा शहर खाने के शौकीन लोगों की पहली पसंद बनता जा रहा है। शायद ही खाने की कोई ऐसी डिश हो जो नोएडा शहर में न मिलती हो। दुनिया के हर देश का जायका आपको नोएडा शहर में स्थापित अलग-अलग रेस्टोरैंट तथा नोएडा में फैले हुए व्यापक स्ट्रीट फूड में जरूर मिल जाएगा।

चाचा फूड स्ट्रीट (Chacha Food Street)

अगर आप भी Noida में रहते हैं और पेट पूजा के लिए किसी अच्छे जगह की तलाश कर रहे हैं, जहां से आप स्वादिष्ट खाने का लुत्फ उठा सकते हैं तो आपको एक बार नोएडा के चाचा फूड स्ट्रीट (Chacha Food Street) जरूर जाना चाहिए। यहां का स्वादिष्ट जायका मुंह में पानी लाने के अलावा पेट को भी सुकून पहुंचाने का काम करता है। नोएडा के सेक्टर-53 में बसा हुआ चाचा फूड स्ट्रीट में आपको मस्त मोमोज से लेकर स्वैग रोल और तंदूरी चाप तक आसानी से मिल जाएगा। इसके अलावा अगर आप मांसाहारी हैं तो आपके लिए नोएडा की ये जगह एकदम बेस्ट रहेगी।

अट्टा मार्केट (Atta Market)

नोएडा के लोगों द्वारा ‘शॉपिंग का स्वर्ग’ के नाम से पुकारा जाने वाला नोएडा का अट्टा मार्केट शॉपिंग के अलावा खाने-पीने के लिए बेहद मशहूर है। अगर आप नोएडा आएं हैं तो आपको एक बार नोएडा के Sector 18 की गली में जरूर विजिट करना चाहिए। नोएडा के सेक्टर-18 के हर कोने पर लगे स्ट्रीट फूड के ठेले देख आपके मुंह में पानी आ जाएगा। लिट्टी-चोखा हो या इंदौर का पोहा या फिर चने कुलचा, ये मार्केट हर तरह के चटपटे जायके लिए मशहूर है। मोमोज लवर के लिए नोएडा का सेक्टर-18 सबसे बेस्ट ऑप्शन है क्योंकि यहां के मोमोज इतने टेस्टी होते हैं कि लोगों को काफी देर तक टॉकन लेकर अपनी बारी का इंतजार करना पड़ता है। नोएडा सेक्टर-18 में आपको चिकन स्टीम्ड मोमोज, फ्राइड मोमोज, कुरकुरे मोमोज के अलावा हर तरह के मोमोज मिल जाएंगे।

नजदीकी मेट्रो स्टेशन-नोएडा सेक्टर 18

खुलने का समय- सुबह 10 बजे से रात 10:30 बजे तक

Best Street Food In Noida

ब्रह्मपुत्र मार्केट (Brahmaputra Market)

अगर आप फूडी हैं तो आपको नोएडा के पुराने और चहेते मार्केट में से एक सेक्टर-29 में बसे हुए ब्रह्मपुत्र मार्केट की ओर जरूर रूख करना चाहिए। नोएडा के ब्रह्मपुत्र मार्केट फूडी लोगों के लिए किसी स्वर्ग से कम नहीं है। यहां आपको चटपटे चाट से लेकर लजीज टिक्कियां, मुंह में पानी लाने वाले कबाब और बिरयानी मिल जाएगी। इतना ही नहीं अगर आप साउथ इंडियन फूड के शौकीन हैं तो आपको Brahmaputra Market में इडली से लेकर वड़ा तक आसानी से मिल जाएंगे। इसके अलावा अगर आप खाते पीते थक गए हैं तो आपको यहां से प्यास बुझाने के लिए फलों के रस और फ्लेवर्ड मिल्क भी मिल जाएंगे। नूडल्स की तो पूछिए ही मत ब्रह्मपुत्र मार्केट में आपको स्वादिष्ट मोमोज और नूडल्स का भंडार मिल जाएगा। अगर आप ब्रह्मपुत्र मार्केट विजिट करते हैं तो आपको यहां की पनीर वाली जलेबी और गुलाब जामुन खाए बगैर तो बिल्कुल भी नहीं जाना चाहिए।

नजदीकी मेट्रो स्टेशन-नोएडा सिटी सेंटर स्टेशन। उसके बाद बाजार के लिए स्थानीय बस या ऑटो-रिक्शा ले सकते हैं।

खुलने का समय- दोपहर 12 बजे से रात 11 बजे तक

Best Street Food In Noida

नोएडा के सेक्टर-73 में ले सकते हैं हांडी चिकन का जायका

नोएडा के सेक्टर-73 में भी खाने के लिए बहुत कुछ मौजूद है। नोएडा के सेक्टर-73 स्थित ए-स्क्वायर मॉल के पास नॉनवेज खाने वालों के लिए बेहतर विकल्प है। यहां मिलने वाला हांडी चिकन और मटन बिरयानी खाने के लिए लोग दूर- दूर से आते हैं। नॉनवेज पसंद करने वालों के लिए यहां हांडी चिकन, हांडी मटन, चिकन बिरयानी, मटन बिरयानी सबसे अच्छे विकल्पों में से एक है। साथ ही वेज पसंद करने वालों के लिए भी यहां कई विकल्प आपको मिल जाएंगे। यहां पहुंचते ही सबसे पहले आपको दिशा हांडी टेस्टी मटन एंड चिकन नाम से एक आउटलेट मिल जाएगा। वहीं, अगर आप बिरयानी के शौकीन हैं तो चिकन बिरयानी और मटन बिरयानी यह दोनों ही आपको नूर बिरयानी और अल नूर बिरयानी नाम से दो दुकानों पर मिल जाएंगी। वेज बिरयानी के शौकीन हैं तो वह भी यहां मिल जाएगी। इसके अलावा कई तरह के रोड साइड कॉर्नर भी यहां मिल जाएंगे। जहां पराठे और फास्ट फूड मिलेंगे। दिशा हांडी आउटलेट के संचालक गोविंद बताते हैं कि वह बीते पांच वर्षों से यहां पर हांडी चिकन बेच रहे हैं। वहीं नूर बिरयानी के संचालन नूर खान बताते हैं कि लोग शाम के समय काफी संख्या में यहां आते हैं।

गन्ने के जूस में थूकने वाला दुकानदार गिरफ्तार

Related Post