Thursday, 4 July 2024

कमरे, चाय की दुकान, ट्रक और सडक़ के किनारे मृत मिले लोग, हीटवेव का कहर

Noida News। लगातार बढ़ रहा तापमान का पारा लोगों के लिए घातक साबित हो रहा है। हीट वेव से जनपद…

कमरे, चाय की दुकान, ट्रक और सडक़ के किनारे मृत मिले लोग, हीटवेव का कहर

Noida News। लगातार बढ़ रहा तापमान का पारा लोगों के लिए घातक साबित हो रहा है। हीट वेव से जनपद के अलग-अलग थाना क्षेत्र में 9 लोगों की मौत हो गई। आशंका जताई जा रही है कि हीट वेव की चपेट में आने की वजह से यह मौतें हुई है। हालांकि स्वास्थ्य विभाग ने हीट वेव से मौत होने की पुष्टि नहीं की है।

थाना सूरजपुर क्षेत्र में तीन लोगों की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। थाना क्षेत्र के जुनपत गांव में किराए पर रहने वाला सुनील कुमार अपने कमरे में मृत पड़ा हुआ मिला। पड़ोसियों ने बताया कि बाहर से आने के बाद वह अपने कमरे में चला गया था और इसके बाद वह बाहर नहीं निकला। शाम के समय पड़ोसियों ने जब दरवाजा खटखटा है तो वह अंदर से बंद था इसके बाद पुलिस को सूचना दी गई मौके पर पहुंची पुलिस को सुनील कुमार मृत पड़ा हुआ मिला। इसी थाना क्षेत्र के संतोष नगर तिलपता गांव में चाय की दुकान के बाहर दिनेश मिश्रा पुत्र लक्ष्मी मिश्रा मृत अवस्था में पड़ा हुआ मिला।

तिलपता कंटेनर डिपो के पास लाइन में लगे चालक की मौत हो गई। देर रात चालक ने अपना ट्रक कंटेनर डिपो के बाहर लाइन में लगाया था। आज सुबह जब दूसरे ड्राइवर ने ट्रक आगे बढ़ाने के लिए कहा तो उन्हें चालक मृत पड़ा हुआ मिला। मृतक की पहचान नितेश कुमार पुत्र जोशी प्रसाद के रूप में हुई है। सूचना मिलने पर पुलिस ने तीनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया।

थाना सेक्टर-63 क्षेत्र के चोटपुर कॉलोनी में रहने वाले महेंद्र कुमार पुत्र चरित्र प्रजापति को कमजोरी में चक्कर आने की शिकायत पर परिजनों ने निजी अस्पताल में भर्ती कराया जहां उसकी उपचार के दौरान मौत हो गई। इसी थाना क्षेत्र के गांव में चाय की दुकान के पास एक व्यक्ति को बेहोश पड़ा  देखकर लोगों ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने उक्त व्यक्ति को सरकारी अस्पताल पहुंचा है जहां चिकित्सकों से मृत घोषित कर दिया। मृतक की पहचान पुरुषोत्तम कुमार के रूप में हुई है। थाना फेस-1 क्षेत्र के सेक्टर-8 में एक व्यक्ति सडक़ किनारे मृत अवस्था में पड़ा हुआ मिला। मृतक की पहचान सुनील कुमार पुत्र बाबू नारायण निवासी बिहार के रूप में हुई है। इसी थाना क्षेत्र में राजीव पाठक की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई।

थाना जारचा क्षेत्र के एनटीपीसी में ड्राइवर के रूप में कार्यरत जयपुर राजस्थान निवासी सुरेंद्र सिंह पुत्र हनुमान सिंह की तबीयत बिगडऩे पर उसे अस्पताल पहुंचाया गया जहां उसने दम तोड़ दिया। आशंका जताई जा रही है कि गर्मी की वजह से सुरेंद्र सिंह की मौत हुई है। वहीं थाना ईकोटेक-3 क्षेत्र में ककोड़ बुलंदशहर निवासी राकेश पुत्र हरमन की मौत हो गई आशंका जताई जा रही है कि हीट वेव की चपेट में आने की वजह से इन लोगों की मौत हुई है। मौत के कारणों का पता लगाने के लिए पुलिस ने सभी शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

यूपी पुलिस का VIP कल्चर के खिलाफ सख्त एक्शन, 50 से ज्यादा गाड़ी से हटवाए हूटर

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें

Related Post