Friday, 21 June 2024

Karnataka Politics: कर्नाटक में भी कोई साबित हो सकता है अजित पवार, जेडीएस नेता कुमारस्वामी ने दावा कर मचाया हड़कंप

    Karnataka Politics:  रविवार को जब से महाराष्ट्र की राजनीति (Politics of Maharashtra) में घटनाक्रम तेजी से बदला है…

Karnataka Politics: कर्नाटक में भी कोई साबित हो सकता है अजित पवार, जेडीएस नेता कुमारस्वामी ने दावा कर मचाया हड़कंप

 

 

Karnataka Politics:  रविवार को जब से महाराष्ट्र की राजनीति (Politics of Maharashtra) में घटनाक्रम तेजी से बदला है और एनसीपी (NCP) में टूट-फूट हुई है। तब से अन्य कई गैर एनडीए दलों (Non NDA Parties) को भी टूट का खतरा सता रहा है और वो सचेत हो गए हैं। खासकर उन दलों को ज्यादा चिंता है जो किसी राज्य में सत्ता में हैं। आने वाले दिनों में कई और पार्टियों में भी टूट-फूट की आशंका व्यक्त की जा रही है। इसमें बिहार में सत्ताधारी जेडीयू (JDU) का नाम सबसे ऊपर माना जा रहा है।

इसी बीच जेडीएस (JDS) नेता कुमारस्वामी ने एएनआई को दिए एक इंटरव्यू में कुछ ऐसा कहा जिससे कर्नाटक की राजनीति (Karnataka Politics) में भी हड़कंप मच गया है। उन्होंने दावा किया कि इस साल का अंत होते-होते कर्नाटक में भी कुछ बड़ा घटने वाला है। जिससे राज्य सरकार खतरे में आ सकती है। उनको लगता है कि कर्नाटक की राजनीति में भी लोकल अजित पवार (Ajit Pawar) देखने को मिल सकते हैं। यदि ऐसा इस साल नहीं हुआ तो अगले साल लोकसभा चुनाव के बाद तो जरूर होगा।

Karnataka Politics कुमारस्वामी ने दिए भविष्य को लेकर संकेत

जेडीएस नेता एचडी कुमारस्वामी (HD Kumaraswamy) ने इस इंटरव्यू में कहा कि “इस देश में कभी भी कुछ भी हो सकता है, किसी ने सपने में भी नहीं सोचा था कि 2018 में मेरी सरकार गिर जाएगी, मगर ऐसा हुआ। इस समय महाराष्ट्र में भी यही हो रहा है। मुझे ऐसा लगता है कि कर्नाटक में भी भविष्य में अजित पवार जैसा व्यक्ति उभर सकता है। कुछ भी होने में ज्यादा समय नहीं लगेगा। इस साल के अंत में ऐसा हो सकता है, नहीं तो लोकसभा चुनाव के बाद तो ऐसा होगा ही।”

Karnataka Politics किसकी ओर है कुमारस्वामी का इशारा?

हालांकि इस इंटरव्यू में कुमारस्वामी ने किसी का नाम नहीं लिया। उन्होंने कहा कि वो जानते हैं कि वो कौन है, जो ऐसा कर सकते है। मगर मैं उसका नाम नहीं बताना चाहूंगा। लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि जेडीएस नेता कुमारस्वामी का इशारा कॉंग्रेस (Congress) नेता डीके शिवकुमार (DK Shivakumar) की ओर है। कुमारस्वामी ने नाम तो नहीं लिया, लेकिन उनके संकेतों से साफ है कि उन्हें ऐसा लगता है कि शिवकुमार अपनी महत्वाकांक्षा पूरी करने के लिए कॉंग्रेस से बगावत कर सकते हैं। उन्हें लगता है कि डीके शिवकुमार कर्नाटक के अजित पवार साबित हो सकते हैं।

#karnatakaPolitics, #hdkumaraswamy, #ajitpawar, #ncppoliticsofmaharashtra

BCCI : मुख्य चयनकर्ता का ऐलान किया, इस दिग्गज को चेतन शर्मा की जगह चुना गया

Related Post