Tuesday, 16 April 2024

Maharashtra Political News : राकांपा के शरद पवार और अजित पवार खेमों ने आज बुलाई बैठकें

मुंबई। शरद पवार नीत राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) ने सभी विधायकों को व्हिप जारी कर बुधवार को मुंबई में एक…

Maharashtra Political News : राकांपा के शरद पवार और अजित पवार खेमों ने आज बुलाई बैठकें

मुंबई। शरद पवार नीत राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) ने सभी विधायकों को व्हिप जारी कर बुधवार को मुंबई में एक महत्वपूर्ण बैठक में उपस्थित रहने को कहा है, जबकि महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री अजित पवार के नेतृत्व वाले प्रतिद्वंद्वी समूह ने भी यहां पार्टी विधायकों की अलग से एक बैठक बुलाई है।

Maharashtra Political News

शरद पवार गुट ने जारी किया व्हिप

शरद पवार नीत राकांपा के मुख्य सचेतक जितेन्द्र आव्हाड ने एक पंक्ति वाले इस व्हिप में कहा कि पवार ने पांच जुलाई को वाईबी चव्हाण सेंटर में दोपहर एक बजे बैठक बुलाई है। इसमें सभी विधायकों की उपस्थिति अनिवार्य है।

Mafia Boss : पश्चिमी यूपी के कुख्यात माफिया सुशील मूंछ पर चला बाबा का बुलडोजर, कुर्क होगी 79 करोड़ की प्रॉपर्टी

बैठक में शामिल होना अनिवार्य

अजित पवार के शिवसेना- भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार में आठ अन्य विधायकों के साथ रविवार को शामिल होने के बाद शरद पवार ने आव्हाड को मुख्य सचेतक नामित किया है। अजित पवार खेमे ने मंगलवार को सभी वर्तमान तथा पूर्व विधायकों, सांसदों, पदाधिकारियों, कार्य समिति के सदस्यों और अन्य को एक नोटिस जारी किया, जिसमें उन्हें समूह द्वारा नियुक्त महाराष्ट्र इकाई के अध्यक्ष सुनील तटकरे द्वारा उपनगरीय बांद्रा में एमईटी संस्थान परिसर में बुधवार को बुलाई बैठक में शामिल होने को कहा गया है।

Maharashtra Political News

शिवाजीराज गर्जे ने जारी किया नोटिस

नोटिस शिवाजीराव गर्जे द्वारा जारी किया गया, जिन्हें शरद पवार नीत पार्टी ने पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने के कारण निष्कासित कर दिया है। अजित पवार खेमे ने महाराष्ट्र विधानसभा अध्यक्ष राहुल नार्वेकर से राकांपा की राज्य इकाई के अध्यक्ष जयंत पाटिल और जितेन्द्र आव्हाड को विधायक के रूप में अयोग्य घोषित करने के लिए कहा है। शरद पवार द्वारा पार्टी से बर्खास्त किए जाने के बाद प्रफुल्ल पटेल ने सोमवार को अजित पवार को राकांपा विधायक दल का नेता नियुक्त किया, जबकि रविवार को मंत्री पद की शपथ लेने वाले अनिल भाईदास पाटिल पार्टी सचेतक बने रहेंगे।

सावधान : कोरियर कंपनी व मुंबई पुलिस के नाम पर सक्रिय है ठगों का गैंग Noida Crime News

आठ विधायकों को अयोग्य घोषित करने की मांग

शरद पवार नीत राकांपा ने विधानसभा के अध्यक्ष राहुल नार्वेकर के समक्ष एक आवेदन दाखिल किया है, जिसमें अजित पवार और एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली सरकार में मंत्री पद की शपथ लेने वाले आठ अन्य विधायकों को अयोग्य घोषित करने की मांग की गई है। महाराष्ट्र विधानसभा में राकांपा के 53 विधायक हैं।

देश विदेश की खबरों से अपडेट रहने लिए चेतना मंच के साथ जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें।

#ncp #maharashtrapoliticalnews #sharadpawar #ajitpawar

Related Post