Wednesday, 24 July 2024

पंजाब रोडवेज़ के कर्मचारियों का ऐलान,आज से बसों में बिठाएंगे आधी सवारी

Punjab Roadways : पंजाब में बस में सफर करने वालों के लिए बड़ी खबर है, आज से पंजाब की बसों…

पंजाब रोडवेज़ के कर्मचारियों का ऐलान,आज से बसों में बिठाएंगे आधी सवारी

Punjab Roadways : पंजाब में बस में सफर करने वालों के लिए बड़ी खबर है, आज से पंजाब की बसों में 52 से ज्यादा सवारियां नहीं बैठ पाएंगी। पंजाब रोडवेज पनबस पीआरटीसी कॉन्ट्रैक्ट वर्कर यूनियन की ओर से ऐलान किया गया है कि बसों में 52 से ज्यादा सवारियों को नहीं बैठाया जाएगा। इससे पहले रोडवेज के कर्मचारी 100 से भी ज्यादा सवारियों को ले जाते थे लेकिन अब पीआरटीसी कांटेक्ट वर्कर यूनियन की ओर से अपनी मांगों को लेकर यह नया ऐलान किया गया है।

ठेका कर्मचारियों को पक्का नहीं किए जाने से नाराज 

यूनियन का कहना है कि पंजाब में कॉन्ट्रैक्ट पर रखे गए कर्मचारियों की सुनवाई नहीं हो रही है और सरकार कर्मचारियों की मांगों को पूरा करने के बजाय झूठ बोल रही है। साथ ही कर्मचारियों का यह भी कहना था कि केंद्र सरकार भी यातायात नियमों में संशोधन के नाम पर वाहन चालकों और आम जनता पर खतरनाक कानून थोपने  पर लगी हुई हैं। इसी का विरोध करते हुए यूनियन ने फैसला किया है कि परिवहन कर्मचारी 100 से अधिक यात्रियों को जो सुविधा दे रहे थे अब ऐसा नहीं करेंगे ।

पहले 100 सवारियों को ले जाते थे

Punjab Roadways

Punjab Roadways के कर्मचारियों का कहना है कि बसों में 52 सीटों के अनुसार ही सवारियों को बैठाया जाएगा। कर्मचारियों का कहना है कि किसी भी सरकार ने परिवहन विभाग के कर्मचारियों की मांगों का समाधान नहीं किया है. हमने पहले भी कई बार सरकार से गुहार  लगाई थी कि कॉन्ट्रैक्ट कर्मचारियों को पक्का किया जाए और हमसे कई बार वायदा भी किया गया था लेकिन अभी तक कॉन्ट्रैक्ट कर्मचारी पक्के नहीं किए गए हैं। साथ ही पंजाब रोडवेज  पनबस पीआरटीसी द्वारा अब कहा गया कि फरवरी में भी वे तीन दिवसीय हड़ताल करेंगे। कर्मचारियों की मांगे हैं कि पंजाब रोडवेज पनबस पीआरटीसी में जनता की सुविधा के लिए 10000 सरकारी बसें दी जाएं। कॉन्ट्रैक्ट कर्मचारियों पर लगाई गई शर्तें रद्द की जाए, और नौकरी से निकाले गए कर्मचारियों को बहाल किया जाए। उन्होंने यह चेतावनी दी है कि उनकी मांगे पूरी नहीं की गई तो वह फरवरी से मुख्यालय पर धरना देंगे और 7 फरवरी को कर्मचारियों को लामबंद  करते हुए रैली की जाएगी और 13, 14 और 15 फरवरी को 3 दिन की हड़ताल की जाएगी।

जाना चाहते हैं अयोध्या, नोएडा से आज से शुरू हो रही स्पेशल बस सेवा

Related Post