Saturday, 18 May 2024

होमगार्ड बोला, तू अपनी बीवी मुझे दे दे और हो गया एक बड़ा कांड

Saharanpur News : उत्तर प्रदेश के सहारनपुर से एक चौंका देने वाली खबर सामने आई है। यूपी के सहारनपुर में…

होमगार्ड बोला, तू अपनी बीवी मुझे दे दे और हो गया एक बड़ा कांड

Saharanpur News : उत्तर प्रदेश के सहारनपुर से एक चौंका देने वाली खबर सामने आई है। यूपी के सहारनपुर में होमगार्ड के एक जवान ने अपने दोस्त के साथ बैठकर पहले शराब का सेवन किया और बाद में नशे की हालत में अपने दोस्त से बोला कि, ‘तू अपनी बीवी मुझे दे, तू उसके लायक नहीं है’। होमगार्ड के मुंह से यह शब्द निकलते ही उसका दोस्त आगबबूला हो गया और उसने एक ऐसा कांड कर दिया, जिसे सुनकर पुलिस भी चौंक गई।

Saharanpur News in hindi

दरअसल, यूपी की सहारनपुर पुलिस ने दोहरे ब्लाइंड मर्डर केस का खुलासा किया है। सहारनपुर के एसएसपी डॉ. विपिन ताड़ा ने बताया कि 7 जनवरी 2024 को रमेश चंद्र ने शिकायत की थी कि उसकी बहन की हत्या उसके होमगार्ड पति श्रीराम उर्फ पिंटू ने कर दी है। पुलिस ने मामले की जांच शुरू की तो पता चला कि होमगार्ड श्रीराम ने अपने एक मित्र बहार आलम के साथ 7 जनवरी की रात को बैठकर शराब पी थी। पुलिस ने बहार आलम से पूछताछ शुरू की। जिसने बताया कि होमगार्ड का उसके घर पर करीब 12 सालों से आना जाना था और उसका उसकी पत्‍नी से अवैध संबंध चल रहा था। इसी रंजिश में उसने होमगार्ड को शराब पिलाने के बाद उसकी हत्‍या कर दी।

होमगार्ड के अवैध संबंध

आरोपी बहार आलम ने पुलिस को बताया कि होमगार्ड के इकलौते पुत्र ने पिछले साल आत्महत्या कर ली थी। जिसके बाद होमगार्ड अपना परिवार बढ़ाने के लिए दूसरी शादी की फिराक में था। इस मुद्दे पर उसका अपनी पत्‍नी के साथ विवाद भी चल रहा था। उधर, बहार आलम ने पांच साल पहले एक लड़की से कोर्ट मैरिज की थी। एक केस में उसे छह महीने के लिए जेल जाना पड़ा। बहार आलम की गैरमौजूदगी का फायदा उठाकर होमगार्ड ने उसकी पत्‍नी से अवैध संबंध बना लिए। करीब तीन महीने पहले बहार आलम और होमगार्ड बैठकर शराब पी रहे थे। नशे में होमगार्ड ने उससे कहा कि, तेरी घरवाली तेरे लायक नहीं है। तू अपनी पत्नी को मुझे ही दे दे। इस बात पर बहार आलम को शक हुआ। बाद में उसे पता चला कि होमगार्ड का उसकी पत्‍नी के साथ अवैध संबंध है। इसके बाद वह होमगार्ड का काम तमाम करने की योजना बनाने लगा।

पंजाब जाकर नौकरी करने लगा

एसएसपी ने बताया कि योजना के तहत पहले तो आरोपी बहार आलम पंजाब जाकर नौकरी करने लगा। उसके बाद वह 7 दिसंबर 2023 को सहारनपुर वापस लौटा और शाम को करीब 6 बजे होमगार्ड को फोन कर शराब पीने के लिए बुलाया। बहार आलम अपने एक मित्र बिजेंदर के ऑफिस पहुंचा। यहां तीनों ने बैठकर शराब पी। शराब पीने के दौरान होमगार्ड की पत्‍नी भी वहां आ गई और जोर-जोर से चिल्लाने लगी। विवाद होने पर होमगार्ड अपनी पत्नी को ज्वालाजी एक्सटेंशन स्थित घर लेकर चला गया। पीछे-पीछे दोनों आरोपी भी कार से होमगार्ड के घर पर पहुंच गए।

होमगार्ड की पत्‍नी की हत्या

पूछताछ में आरोपी बहाल आलम ने बताया कि लड़ाई के दौरान होमगार्ड की पत्नी को चोट लग गई। उनकी लड़ाई का फायदा उठाते हुए आरोपी ने होमगार्ड के सिर पर ईंट से वार कर दिया। होमगार्ड पर हमला होते देख उसकी पत्नी जोर-जोर से चिल्लाने लगी तो उसके भी सिर पर ईंट दे मारी। दोनों की मौत होने पर आरोपी ने लाशों को ठिकाने लगाने का प्लान बनाया। उसने पहले महिला के शव को नानौता थाना क्षेत्र के गांव भोजपुर के तालाब में डाल दिया। फिर कार में होमगार्ड का शव लेकर पंजाब स्थित भाखड़ा नंगल नहर में फेंकने के लिए निकल पड़ा। रास्ते में उसे एक बिटोड़ा दिखाई दिया जो सुनसान था। उसमें उसने होमगार्ड की लाश के ऊपर फूंस और पत्ती रखकर आग लगा दी।

Saharanpur News ऐसे हुआ खुलासा

एसएसपी ने बताया कि यह ब्लाइंड मर्डर केस था। इस केस का खुलासा सहारनपुर पुलिस की बड़ी उपलब्धि है। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज और सर्विलांस की सहायता से इस केस का खुलासा किया है। पुलिस ने घटना में इस्तेमाल की गई सेंट्रो कार और मृतकों के मोबाइल फोन भी बरामद किए हैं। एसएसपी ने मामले का खुलासा करने वाली पुलिस टीम को 25000 रुपये इनाम देने की घोषणा की है। बहार आलम के दोस्‍त बिजेंदर की पुलिस तलाश कर रही है जिसके साथ मिलकर उसने डबल मर्डर को अंजाम दिया।

ग्रेटर नोएडा वेस्ट होते हुए जेवर एयरपोर्ट तक जाएगी रैपिड रेल, शुरू किया गया सर्वे

ग्रेटर नोएडा नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post