Thursday, 13 June 2024

Asian Games Gold Medal : एशियाई खेलों के दूसरे दिन दिखा भारतीय खिलाड़ियों का जलवा, अब तक जीते 2 स्वर्ण पदक

Asian Games Gold Medal : भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने श्रीलंका को हराकर एशियाई खेलों (Asian Games) में विमेन्स क्रिकेट…

Asian Games Gold Medal : एशियाई खेलों के दूसरे दिन दिखा भारतीय खिलाड़ियों का जलवा, अब तक जीते 2 स्वर्ण पदक

Asian Games Gold Medal : भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने श्रीलंका को हराकर एशियाई खेलों (Asian Games) में विमेन्स क्रिकेट का गोल्ड मेडल (Women Cricket Gold Medal) अपने नाम कर लिया है। ये भारत का इस एशियन गेम्स में दूसरा स्वर्ण पदक है। इससे पहले शूटिंग में मेंस 10 मीटर एयर राइफल टीम इवेंट में भारत ने अपना पहला गोल्ड मेडल जीता था।

दूसरे दिन अब तक भारत का प्रदर्शन

भारत ने एशियन गेम्स में दूसरे दिन अब तक दो स्वर्ण, तीन रजत और छह कांस्य समेत कुल 11 पदक जीते हैं। भारत ने अपना पहला स्वर्ण पदक शूटिंग में जीता, जब रुद्रांक्ष पाटिल, ऐश्वर्य प्रताप सिंह तोमर, दिव्यांश सिंह पंवार की टीम ने मेंस 10 मीटर एयर राइफल टीम इवेंट में भारत को ये गौरव दिलाया।

इसके बाद महिला क्रिकेट में भारत और श्रीलंका (IND vs SL) के बीच खेले गए फाइनल मैच को भारतीय टीम ने आसानी से 19 रन से जीत अपना दूसरा गोल्ड मेडल जीत लिया। इन दो स्वर्ण पदकों के अलावा भारत ने 3 रजत पदक और 6 कांस्य पदक भी अब तक अपने नाम कर लिए हैं।

Asian Games Gold Medal : क्रिकेट में महिला टीम ने रचा इतिहास

भारतीय टीम द्वारा फाइनल में दिए गए 117 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए श्रीलंका अपने निर्धारित 20 ओवरों में 8 विकेट पर 97 रन ही बना सकी। इस हार के साथ ही श्रीलंका का गोल्ड मेडल जीतने का सपना भी टूट गया और उसे सिल्वर मेडल से संतोष करना पड़ा।

इस मैच में कुछ श्रीलंकाई बल्लेबाजों को अच्छी शुरुआत जरूर मिली, लेकिन वो उस शुरुआत को बड़े स्कोर में नहीं बदल सकीं। किसी भी बल्लेबाज के ज्यादा देर तक पिच पर नहीं टिकने का खामियाजा लंकाई टीम को ये मैच 19 रनों से गँवाकर भुगतना पड़ा।

भारत की ओर से तीतास साधू ने शानदार गेंदबाजी करते हुए अपने 4 ओवरों में केवल 6 रन देकर 3 विकेट लिए। वहीं देविका वैध ने भी 15 रन देकर 1 विकेट लिया। भारत की ओर से इसके अलावा राजेश्वरी गायकवाड ने भी 2 विकेट लिए, तो वहीं पूजा और दीप्ति शर्मा के हिस्से भी 1-1 विकेट आया।

इससे पूर्व टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय महिला टीम ने 7 विकेट पर 116 रनों का ठीकठाक स्कोर खड़ा किया। भारत की ओर से स्मृति मंधाना और जेमिमा रोड़िग्ज ने शानदार बल्लेबाजी की। हालांकि दोनों ही अपने अर्धशतक से चूक गईं, लेकिन उनके योगदान से टीम ने चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया।

Asian Games Gold Medal : इन दोनों के अलावा अन्य भारतीय बल्लेबाज बड़ा योगदान देने में नाकाम रहीं। श्रीलंका की ओर से प्रबोधनी, सुगंधिका कुमारी और रणवीरा को 2-2 विकेट लेने में सफलता मिली। महिला टीम के गोल्ड मेडल जीतने के बाद अब पुरुष टीम से भी गोल्ड मेडल की आशा की जा रही है।

Asian Games Gold Medal

अगली खबर

India’s Reply in UN : यूएन में भारत का पाक को करारा जवाब, भारतीय प्रवक्ता ने पाकिस्तान की बोलती बंद कर दी

ग्रेटर नोएडा नोएडा का नंबर न्यूज़ पोर्टल

देश – दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें नीचे दिये गए सोशल मीडिया लिंक्स पर फॉलो करें और एक से एक बेहतरीन वीडियो देखने के लिए यूट्यूब चैनल सबस्क्राइब करें और चेतना मंच से जुड़े रहें।

Connect with us on:

Facebook | Twitter | LinkedIn | Instagram | Koo | YouTube

 

Related Post