Saturday, 18 May 2024

ऑस्ट्रेलिया बनाम बांग्लादेश: चैम्पियंस ट्रॉफी के लिए खेलेगा बांग्लादेश

ऑस्ट्रेलिया बनाम बांग्लादेश: 13वें विश्व कप के राउंड रॉबिन लीग मैच अब समाप्ति की ओर हैं। 5 बार की चैम्पियन…

ऑस्ट्रेलिया बनाम बांग्लादेश: चैम्पियंस ट्रॉफी के लिए खेलेगा बांग्लादेश

ऑस्ट्रेलिया बनाम बांग्लादेश: 13वें विश्व कप के राउंड रॉबिन लीग मैच अब समाप्ति की ओर हैं। 5 बार की चैम्पियन ऑस्ट्रेलिया की टीम अपने आखिरी लीग मैच में बांग्लादेश का सामना करेगी। पहले ही सेमीफाइनल में जगह बना चुकी ऑस्ट्रेलिया के लिए पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेले जाने वाले इस मैच का महत्व के लिए नहीं है। लेकिन विश्व कप से पहले ही बाहर हो चुके बांग्लादेश के लिए चैम्पियंस ट्रॉफी के लिए क्वालिफ़ाई करना दांव पर लगा है।

बांग्लादेश ने किया है निराशाजनक प्रदर्शन, ऑस्ट्रेलिया बनाम बांग्लादेश

इस बार एशिया में विश्व कप होने के कारण बांग्लादेश से अच्छे प्रदर्शन की अपेक्षा की जा रही थी, लेकिन उसने अपने प्रदर्शन से सभी को निराश किया है। उससे भी ज्यादा खराब काम उसने जो पिछले मैच में किया था, उससे दुनियाभर में उसकी आलोचना हो रही है। पिछले मैच में बांग्लादेश के कप्तान शाकिब ने खेल भावना को तार-तार करते हुए मैथ्यूज को टाइम आउट करवा दिया।

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड बहाल: नाटकीय घटनाक्रम में कोर्ट ने लिया फैसला

इस मैच में शाकिब अल हसन अपनी इंजरी के कारण उपलब्ध नहीं होंगे। ये मैच बांग्लादेश के लिए चैम्पियंस ट्रॉफी के नजरिए से महत्वपूर्ण है। अगर उसे चैम्पियंस ट्रॉफी के लिए क्वालिफ़ाई करना है, तो ये मैच जीतना होगा। इस समय वो अंक तालिका में आठवें स्थान पर है। बांग्लादेश ने अपने 8 में से 2 ही मैच जीते हैं, जबकि 6 मैचों में उसे हार मिली है।

ऑस्ट्रेलिया बनाम बांग्लादेश: ऑस्ट्रेलिया के हौसले होंगे बुलंद

पिछले मैच में जिस तरह हारी हुई बाजी ऑस्ट्रेलिया ने अपने नाम की थी, उसके बाद उसके हौसले और भी बुलंद हुए होंगे। कंगारू टीम पहले ही नॉक आउट के लिए क्वालिफ़ाई कर चुकी है। वो अंक तालिका में इस समय तीसरे स्थान पर है। उसने अपने 8 में से 6 मैच जीते हैं। पहले 2 मैच गँवाने के बाद उसने शानदार वापसी की है और लगातार 6 मैचों में जीत हासिल की है।

शुरुआती मैचों में लड़खड़ाई ऑस्ट्रेलियाई टीम अब लय में नजर आ रही है। सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया का मुक़ाबला साउथ अफ्रीका से होगा। इस मैच में वो जीत के साथ लीग मैचों का अपना अभियान समाप्त करना चाहेगी।

भारत के खिलाफ गुरुमंत्र: वसीम अकरम बोले ‘बस ऐसे ही हार सकती है इंडिया’

दोनों देशों ऑस्ट्रेलिया बनाम बांग्लादेश की टीम –

ऑस्ट्रेलियाई टीम:

पैट कमिंस (कप्तान), स्टीव स्मिथ, एलेक्स कैरी, जोश इंग्लिस, सीन एबॉट, कैमरून ग्रीन, जोश हेजलवुड, ट्रैविस हेड, मार्नस लाबुशेन, मिचेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, डेविड वार्नर, एडम ज़म्पा, मिशेल स्टार्क।

बांग्लादेश की टीम:

लिटन दास, तंजीद हसन तमीम, नजमुल हुसैन शान्तो (कप्तान), तौहीद हृदय, मुश्फिकुर रहीम, महमुदुल्लाह रियाद, मेहदी हसन मिराज, नसुम अहमद, मेहदी हसन, तस्कीन अहमद, मुस्तफिजुर रहमान, हसन महमूद, शोरिफुल इस्लाम, तंजीम हसन साकिब।

क्रिकेट के अनूठे नियम: जिनसे दर्शक क्या खिलाड़ी भी हो जाते हैं कंफ्यूज

ग्रेटर नोएडा– नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post