Sunday, 19 May 2024

ChatGPT को टक्कर देने के लिए आईफोन ने पेश किया ये फीचर, बड़े काम आएगा

Claude App on iPhone : जिनके पास आईफोन है उनके लिए एक खुशखबरी सामने आई है। दरअसल आईफोन यूजर्स को जल्द…

ChatGPT को टक्कर देने के लिए आईफोन ने पेश किया ये फीचर, बड़े काम आएगा

Claude App on iPhone : जिनके पास आईफोन है उनके लिए एक खुशखबरी सामने आई है। दरअसल आईफोन यूजर्स को जल्द ही आपने फोन में चैटजीपीटी जैसा फीचर दिखाई देगा। आइफोन का ये फीचर फोन में आते ही चैटजीपीटी(ChatGPT) को टक्कर देने वाला है।

Claude App on iPhone

आपको बता दें कि आईफोन के इस फीचर का नाम Claude है, जो पहले सिर्फ वेब यूजर्स के लिए पेश किया गया है। इस Claude को अभी iOS यूजर्स के लिए पेश किया जा रहा है, लेकिन जल्द ही एंड्रॉयड यूजर्स (Android Users) को इसे उपलब्ध कराया जा सकता है।

आईफोन का नया फीचर क्यों है खास?

दरअसल आईफोन का Claude ठीक वैसे ही काम करता है, जैसे चैटजीपीटी (ChatGPT) काम करता है। इसलिए कपंनी ने इसे आईओएस यूजर्स के लिए उपलब्ध कराने का फैसला लिया है। इस ऐप का यूज चैटबोट की तरह ही किया जाता है। इसमें आप अगर कोई सवाल पूछते हैं तो सही फैक्टस के साथ आपको अपने सवाल का जवाब मिल जाएगा।

Claude App on iPhone

ऐप को कैसे करें डाउनलोड?

अगर आपके पास आईफोन है और आप इस ऐप को डाउनलोड करना चाहते है तो सबसे पहले एप्पल के स्टोर पर जाना होगा। इसके बाद यहां जाकर क्लाउड टाइप करें उसे सर्च करें। इसके बाद आप की स्क्रीन पर क्लाउड दिखेगा। इसे आप चैटजीपीटी की तरह ही इस्तेमाल कर सकते है। इस ऐप से किसी फोटो, फाइल और अन्य किसी चीज के बारे आसानी से जानकारी ले सकते है। आप चाहें तो इसे फोन में इंस्टाल करके भी इस्तेमाल कर सकते है। इसके लिए आपको Google अकाउंट, ईमेल या फिर एप्पल आईडी से लॉगिन करना पड़ेगा। इसमें आपसे पूरी डिटेल्स पूछी जाएगी।

किसने बनाया है Claude AI ऐप?

आपको बता दें कि Claude ऐप को Anthropic ने डेवलप किया है, जो AI चैटटूल है। Claude ऐप से आप कई तरह के सवाल पूछकर आपना काम करवा सकते है। इस ऐप को चैटजीपीटी की पैरेंट कंपनी ओपनएआई ने बनाया है Claude App on iPhone

यूपी में फिर बदलेगा मौसम का मिजाज, इन इलाकों में बारिश की संभावना

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post