Saturday, 18 May 2024

इंस्टाग्राम का ये फीचर बढ़ा सकता है फॉलोअर्स, ऐसे करें सेट

Instagram Notify Feature: सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम आजकल हर किसी की पसंद बना हुआ है। इंस्टाग्राम में ऐसे बहुत से…

इंस्टाग्राम का ये फीचर बढ़ा सकता है फॉलोअर्स, ऐसे करें सेट

Instagram Notify Feature: सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम आजकल हर किसी की पसंद बना हुआ है। इंस्टाग्राम में ऐसे बहुत से फीचर से जिसकी वजह से आप अपनी पोस्ट को अट्रैक्टिव बनाते हो। लेकिन आज हम आपको इंस्टाग्राम के ऐसे फीचर के बारे में बताने जा रहे है, जो है तो पुराना, लेकिन लोग इस्तेमाल नहीं करते।

Instagram Notify Feature

दरअसल हम बात कर रहे है इंस्टाग्राम के नोटिफाई फीचर की, जिसकी वजह से आप ज्यादा से ज्यादा लोगों के साथ कनेक्ट हो सकते है। यह फीचर आपके फॉलोअर्स बढ़ाने में भी मदद कर सकता है। आइए जनाते है कैसे?

इंस्टाग्राम का ये फीचर बढ़ा सकता है फॉलोअर्स

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इंस्टाग्राम के नोटिफाई फीचर को इस्तेमाल करने के लिए आपको ज्यादा कुछ नहीं करना है। इसके लिए जब भी कोई रील पोस्ट करें तो उसे अपनी स्टोरी पर भी शेयर कर लें। जिसके लिए आपको सबसे ऊपर दिए स्माइल आइकन पर क्लिक करना पड़ेगा, अब यहां पर आपके सामने बहुत सारे ऑप्शन शो नजर आएंगे। इनमें से नोटिफाई के ऑप्शन को सलेक्ट कर लें। और स्टोरी पोस्ट कर दें।

Instagram Notify Feature

इससे आपके सभी फॉलोअर्स के पास नोटिफिकेशन जाऐगा कि आपने न्यू स्टोरी, रील पोस्ट शेयर की है। आपके फॉलोअर्स उस पर क्लिक करेंगे तो वो डायरेक्ट आपकी पोस्ट पर पहुंच सकते है। इस ट्रिक से आपसे ज्यादा से ज्यादा लोग पहुंच सकते है, क्योंकि नोटिफकेशन जाऐगा, तो लोग आपकी प्रोफाइल पर विजीट करेंगे और आपको फॉलो कर सकते है।

ऐसे होगा आपको फायदा

बता दें अक्सर इंस्टाग्राम पर हर तीसरे यूजर को एक दिकक्त होती है कि उसके अकाउंट पर रीच बहुत कम आती है। 300 से 400 के बीच ही व्यू आ पाते हैं। ऐसे में अगर व्यू ही नहीं आएंगें तो लोग देखेंगे क्या और क्यों ही फॉलो करने में दिलचस्पी रखेंगे। ऊपर बताए गए फीचर की मदद से आपके जितने फॉलोअर्स होंगे उनके पास नोटिफिकेशन जाएगा। जब वो इस नोटिफिकेशन पर क्लिक करेंगे तो जाहिर सी बात है कि आपके व्यूज बढ़ेंगे। लेकिन एक बात का ध्यान रखना होगा कि आप अपनी प्रोफाइल पर इनफॉर्मेटिव रील्स और पोस्ट शेयर करें। Instagram Notify Feature

उत्तर प्रदेश सरकार के एक विभाग ने कर दिया बड़ा काम, कमा लिए 1300 करोड़ रूपये

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post