Sunday, 19 May 2024

अगर इंस्टाग्राम रील पर आते हैं कम व्यूज, तो तुरंत करें ये काम…

Instagram Reels : आजकल हर किसी को इंस्टाग्राम पर रील बनाने का भूत सवार है। ऐसे में उन लोगों की…

अगर इंस्टाग्राम रील पर आते हैं कम व्यूज, तो तुरंत करें ये काम…

Instagram Reels : आजकल हर किसी को इंस्टाग्राम पर रील बनाने का भूत सवार है। ऐसे में उन लोगों की सबसे बड़ी चिंता होती है इंस्टाग्राम व्यू नहीं आना। कुछ लोगों की वीडियो पर तो इंस्टाग्राम 300 से 400 तक ही व्यूज जाते है। क्योंकि कभी होता ऐसा है कि इंस्टाग्राम बढ़िया वीडियो भी नहीं चल पाती और कभी बेकार वीडियो भी कमाल दिखा जाती है। आज हम आपको बताने जा रहे है, अगर आपके साथ भी ऐसी सिचुएशन होती है, तो ऐसे में हमें क्या करना चाहिए। जिसके बाद आपका अकाउंट ठीक हो जाएं और व्यूज आने स्टार्ट हो।

Instagram Reels

आपको बता दें कई बार इंस्टाग्राम अकाउंट को फ्रीज कर देते है, जिसके कारण आपको वय्ज नहीं मिल पाते, आइए जानते है कैसे अकाउंट होता है फ्रीज, क्या सच में अकाउंट फ्रीज होता है या नहीं।

क्या सच में अकाउंट फ्रीज होता है?

सबसे जरूरी बात यह है कि इंस्टाग्राम कभी फ्रीज नहीं होता, बस जब आप इंस्टाग्राम पर लंबे समय तक लगातार कुछ नहीं डालते हैं तो आपके अकाउंट लोग विजिट करना बंद कर देते है, या अनफॉलो कर देते है। जिसके कारण आपकी रीच रूक जाती है। इसकी के साथ अगर आप अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर कॉपी-पेस्ट कंटेंट डालते हो, तो इससे भी आपके इंस्टाग्राम की रीच खत्म हो सकती है। दऱअसल इंस्टाग्राम के एल्गोरिदम में कुछ बदलाव होने जा रहा है, जिसकी वजह से कॉपी-पेस्ट कंटेंट को एक्वपोजर में नहीं रखा जा सकता। साथ ही आपने कंटेंट कॉपी किया होगा उसका नाम भी पोस्ट पर मेंशन होगा।

ऐसे करें ठीक

अगर आप इंस्टाग्राम अकाउंट ठीक करना चाहते हो तो सबसे पहले अपने इंस्टाग्राम के अकाउंट कंटेंट की क्वालिटी और क्वांटिटी पर ध्यान दें। दरअसलॉ जब तक आप अपने फॉलोअर्स को इंफॉर्मेंटिव कंटेंट नहीं दिखाओगे, तब तक आपका इंस्टाग्राम अकाउंट ज्यादा देर तक नहीं चल पाया।

प्रोसेस फॉलो करें

अगर आप इंस्टाग्राम पर रीच बढ़ाना चाहते हैं, तो सबसे पहले अपनी इंस्टाग्राम प्रोफाइल पर जाएं, राइट साइड में बनी थ्री लाइन पर क्लिक करें। फिर  “Help under More info and support” के ऑप्शन पर जाकर टैप करें। इसके बाद यहां पर “Report a Problem”के ऑप्शन नजर आएगा। ये करने के बाद रिपोर्ट प्रोब्लम विदाउट शेकिंग पर क्लिक करें। अब फिर कंटीन्यू पर जाएं और यहां पर अपनी सिचुएशन डिटेल में लिखें, ये भी बताएं कि आपको क्यों लगता है कि आपका अकाउंट फ्रीज है। Instagram Reels

सुपरटेक के मालिक सुपर ठग आर.के. अरोड़ा को फिर से जेल

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post