Sunday, 14 July 2024

वाट्सएप ने जारी किया नया अपडेट, अब नहीं ले पाएंगे स्क्रीनशॉट

WhatsApp New Update : वाट्सएप को लेकर आए दिन नए-नए अपडेट आते रहते है। वहीं WhatsApp अब अपने यूजर्स की…

वाट्सएप ने जारी किया नया अपडेट, अब नहीं ले पाएंगे स्क्रीनशॉट

WhatsApp New Update : वाट्सएप को लेकर आए दिन नए-नए अपडेट आते रहते है। वहीं WhatsApp अब अपने यूजर्स की एक सुविधा को कम करने जा रहा है। दरअसल कई बार आपकी प्रोफाइल पर लगी फोटो का लोग स्क्रीनशॉट्स ले लेते है। लेकिन अब कोई भी ऐसा नहीं कर सकता, वाट्सएप इस सुविधा को खत्म करने के लिए एक नया फीचर लेकर आ रहा है। जो आपके बड़े काम आ सकता है।

WhatsApp New Update

आपको बता दें कि प्राइवेसी को देखते हुए WhatsApp एक नए फीचर अपडेट करने वाला है, जिसका नाम है Screenshot blocking – profile photo है। इस फीचर का नाम Screenshot blocking – profile photo है। बता दें इस बात की जानकारी WhatsApp ने इसी साल मार्च में दी थी। इस नए फीचर के कारण IOS यूजर्स किसी दूसरे यूजर्स की प्रोफाइल फोटो का स्क्रीनशॉट्स नहीं ले सकते है। आपकी जानकारी के लिए यह भी बता दें कि Android के WhatsApp Beta वर्जन में अभी यूजर्स किसी दूसरे के प्रोफाइल फोटो का स्क्रीनशॉ्टस नहीं ले सकते हैं। हालांकि अभी यह फीचर iOS प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध नहीं है, जल्द ही इसका टेस्टिंग शुरू होने की तैयारी है।

ऐसे काम करेगा ये फीचर, शेयर किया स्क्रीनशॉट्स

बता दें WA Beta Info ने एक स्क्रीनशॉट्स शेयर किया है, जिसमें दिखाया है कि स्क्रीनशॉट्स लेने पर यूजर्स को कुछ ऐसा मैसेज नजर आएगा। स्क्रीनशॉट्स में ऊपर ‘स्क्रीन कैप्चर ब्लॉक्ड’  लिखा दिखेगा। इसके बाद नीचे लिखा कि हर किसी की प्राइवेसी के बारें में ध्यान रखेगा। WhatsApp में स्क्रीन कैप्चर ब्लॉक कर दिया गया है। WhatsApp New Update

डा. विकास दिव्यकीर्ति की यह सलाह मान ली तो बन जाओगे बेस्ट माता-पिता

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post