Friday, 19 July 2024

वॉट्सऐप में आया खास फीचर, Google Meet और Zoom को देगा टक्कर

WhatsApp Video Calling Feature: आजकल हर कोई वॉट्सऐप का इस्तेमाल कर रहा है, इसके बिना किसी का गुजरा नहीं। इसलिए…

वॉट्सऐप में आया खास फीचर, Google Meet और Zoom को देगा टक्कर

WhatsApp Video Calling Feature: आजकल हर कोई वॉट्सऐप का इस्तेमाल कर रहा है, इसके बिना किसी का गुजरा नहीं। इसलिए वॉट्सऐप अपने यूजर्स के लिए नए-नए फीचर्स लेकर आता रहता है। वॉट्सऐप ने एक बार फिर से अपने कुछ यूजर्स के लिए नए फीचर्स को जोड़ा है, जो काफी मजेदार होने वाला है। इस फीचर की मदद से आपकी वीडियो मीटिंग बेहतर हो सकती है। साथ ही वाट्सऐप के इस नए फीचर का मुकाबला Google Meet और Zoom से होने वाला है।

वाट्सऐप के नए फीचर में क्या है खास ?

आपको बता दें कि वॉट्सऐप सबसे ज्यादा यूज किए जाने वाले मैसेंजिंग ऐप्स माना जाता है। वॉट्सऐप में आए दिन अपडेट आते रहते हैं, जिसकी वजह से ये अब तक यूजर्स के बीच पॉपुलर है। हाल में प्लेटफॉर्म पर वीडियो कॉल के लिए कुछ नए फीचर्स जुड़े है। इसके बाद पर्सनल यूज के साथ-साथ प्रोफेशनल मीटिंग के लिए भी वाट्सऐप की मांग बढ़ती जा रही है।

WhatsApp Video Calling Feature

दरअसल वॉट्सऐप के कॉलिंग फीचर में कुछ नए अपडेट जोड़े गए हैं। इससे सभी डिवाइस पर बेहतर यूजर एक्सपीरियंस मिलेगा। अब आप वॉट्सऐप पर वीडियो कॉल पर 32 लोगों को एक साथ जोड़े सकते हैं, इसमें ऑडियो के साथ स्क्रीन शेयरिंग, स्पीकर स्पॉटलाइट फीचर और ज्यादा बेहतर कॉल क्वालिटी भी दी जा रही है। नए अपडेट से यूजर्स को एक दूसरे से वर्चुअली कनेक्ट होने में मदद मिलेगी।

वॉट्सऐप पर शेयर होगी ऑडियो स्क्रीन

बता दें कि वॉट्सऐप पर ऑडियो फीचर्स के साथ स्क्रीन शेयरिंग की सुविधा दी जा रही है। इसकी मदद से यूजर कॉल के दौरान स्क्रीन और ऑडियो शेयर कर सकते हैं। ये फीचर कॉल के दौरान ऑन-स्क्रीन कंटेंट शो करने के काम आएगा। ये फीचर पर्सनल और प्रोफेशनल दोनों कामों के लिए यूज किया जाता है। वाट्सऐप का नया वीडियो फीचर जूम कॉल या गूगल मीट की तरह काम करेगा।

ज्वाइन हो सकेंगे 32 लोग

सबसे मजेदार बात यह है कि वाट्सऐप ने वीडियो कॉल के दौरान जोड़े जा सकने वाले पार्टिसिपेंट्स की संख्या बढ़ाकर 32 कर दी है। यानी अब आप वाट्सऐप वीडियो कॉल में इतने लोगों को जोड़ सकते हैं। ये फीचर सभी डिवाइस पर स्पोर्ट करेगा। यूजर डेस्कटॉप पर भी काम करेगा और वर्चुअल मीटिंग्स, ऑनलाइन क्लास के लिए भी इसे यूज किया जा सकेगा।

बेहतर वीडियो कॉल क्वालिटी

खास बात यह है कि वाट्सऐप का नया स्पीकर स्पॉटलाइट फीचर ग्रुप कॉल के वक्त बोलने वाले शख्स को ऑटोमेटिकली हाइलाईट कर देगा। इससे पार्टिसिपेंट्स के बीच बातचीत भी आसानी से कर सकते है। इसके अलावा इस प्लेटफॉर्म पर कॉल क्वालिटी को भी बेहतर किया गया है। वाट्सऐप कॉल पर अब बेहतर नॉइज और इको कैंसिलेशन फीचर जोड़ा गया है, इससे यूजर्स को शोर वाली जगहों पर भी क्लियर आवाज सुनाई देगी। WhatsApp Video Calling Feature

पबजी खेलते वक्त अमेरिकन लड़की को हुई भारतीय लड़के से मोहब्बत, पुलिस ने उठाया ये कदम

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें

Related Post