Wednesday, 23 October 2024

ब्रेकअप के बाद फूड डिलीवरी ऐप के जरिए रखी प्रेमिका पर नजर, पोस्ट वायरल

Viral News : आज के डिजिटल दौर में, डेटा की कीमत पैसों से कहीं अधिक हो गई है। आज के…

ब्रेकअप के बाद फूड डिलीवरी ऐप के जरिए रखी प्रेमिका पर नजर, पोस्ट वायरल

Viral News : आज के डिजिटल दौर में, डेटा की कीमत पैसों से कहीं अधिक हो गई है। आज के वक्त में रुपये-पैसे या सोने-चांदी के ही बराबर कीमती संपत्ति डेटा की है। अगर किसी के पास दूसरे व्यक्ति का जरूरी डेटा है, तो वो बड़ी ही आसानी से दूसरे व्यक्ति का प्रताड़ित कर सकता है। हाल ही में सोशल मीडिया पर एक पोस्ट वायरल हो रहा है, जिसमें बताया गया कि कैसे डेटा से कोई भी किसी की जिंदगी तबाह कर सकता है। पोस्ट में दिखाया है कि कैसे एक युवक ने अपनी एक्स-गर्लफ्रेंड पर नजर रखने के लिए फूड डिलीवरी ऐप का दुरुपयोग किया। इस प्रकार की स्टॉकिंग ने एक महिला की जिंदगी को बद्तर बना दिया।

वायरल पोस्ट की कहानी

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर लिंक्डइन यूजर रूपल मधुप ने एक पोस्ट किया। जिसमें उन्होंने अपनी सहेली के चौंकाने वाले अनुभव के बारे में बताया। बेंगलुरु में रहने वाली उनकी दोस्त का एक लड़के से प्रेम संबंध था, जो एक फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म में काम करता था। पहले तो दोनों के रिश्ते अच्छे थे, लेकिन कुछ निजी कारणों के चलते उनकी अनबन शुरू हुई जिसके बाद उनका ब्रेकअप हो गया।

एक्स गर्लफ्रेंड की रियल टाइम स्टॉकिंग

ब्रेकअप के बाद, युवक ने अपनी एक्स गर्लफ्रेंड पर नजर रखना शुरू कर दिया। उसने फूड डिलीवरी कंपनी के सिस्टम में लड़की के अकाउंट को फ्लैग कर दिया। इस तकनीकी चालाकी से उसे लड़की की रियल टाइम लोकेशन की जानकारी मिल गई। जब भी लड़की उस ऐप से खाना ऑर्डर करती, लड़का उसकी लोकेशन ट्रैक करता और उसे मैसेज करके अजीबोगरीब सवाल पूछता। उदाहरण के लिए, वह उसे बार-बार पूछता कि वह रात के 2 बजे खाना क्यों नहीं मंगवा रही है, या वह चेन्नई में क्या कर रही है।

प्रतिक्रियाओं का मिक्स्ड रिएक्शन

रूपल की कहानी ने सोशल मीडिया पर कई प्रतिक्रियाएं की हैं। कुछ यूजर्स ने इसे फर्जी कहानी बताया, जबकि अन्य ने इसे सच मानते हुए कहा कि उनके साथ भी ऐसा हो चुका है। यह घटना डेटा सुरक्षा के प्रति जागरूकता की आवश्यकता को भी उजागर करती है, क्योंकि ऐसे मामलों में कई लोग बिना सोचे-समझे तकनीक का दुरुपयोग कर सकते हैं। यह मामला केवल एक व्यक्तिगत अनुभव नहीं है, बल्कि यह डेटा सुरक्षा और गोपनीयता के महत्वपूर्ण मुद्दों को भी सामने लाता है। फूड डिलीवरी ऐप जैसी सेवाओं के जरिए इस तरह की स्टॉकिंग से न केवल व्यक्तिगत जिंदगी में दखल होता है, बल्कि यह एक गंभीर अपराध भी है। इसलिए, सभी को डेटा के उपयोग के प्रति सतर्क रहने और अपनी जानकारी की सुरक्षा सुनिश्चित करने की आवश्यकता है। Viral News

क्या आपने आसमान में डॉग को उड़ते देखा है? सोशल मीडिया पर वायरल हुई वीडियों

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें। 

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post