Tuesday, 3 September 2024

शख्स ने चुटकियों में निकाला नौकरी पाने का अनोखा तरीका, जॉब की लगी लाइनें

Viral Video : इन दिनों सोशल मीडिया पर एक अजीबो गरीब वीडियो वायरल हुआ है। जिसमें लोग शख्स का जुगाड़ू अंदाज…

शख्स ने चुटकियों में निकाला नौकरी पाने का अनोखा तरीका, जॉब की लगी लाइनें

Viral Video : इन दिनों सोशल मीडिया पर एक अजीबो गरीब वीडियो वायरल हुआ है। जिसमें लोग शख्स का जुगाड़ू अंदाज देखकर बेहद इम्प्रेस हो गए हैं और उसकी भर-भरकर तारीफ कर रहे हैं। अच्छी नौकरी पाना हर किसी का सपना होता है क्योंकि अगर अच्छी नौकरी हुई तो पूरी लाइफ सेट हो जाती है। ऐसे में एक शख्स ने नौकरी पाने का ऐसा अनोखा तरीका अपनाया है कि यूजर्स ये सोचने पर मजबूर हो गए हैं कि, काश ये आइडिया हमारे दिमाग में भी आया होता तो कितना अच्छा होता। शख्स का आइडिया कुछ कदर काम कर गया कि अब उसके पास जॉब ऑफर की लाइनें लग गई है।

कई जगहों पर कर चुका था अप्लाई

हर कम्पनी को एक क्रियटिव माइंड वाले शख्स की सख्त जरूरत होती है। इसलिए हम कहीं भी इंटरव्यू देने जाते हैं तो इंटरव्यू लेने वाले ये देखते हैं कि आप कितने क्रिएटिव हैं क्योंकि आपके अंदर की क्रिएटिविटी आपको जॉब दिलाने की चांसेस बढ़ा देती है। ऐसे में वायरल हो रहे इस शख्स ने जॉब पाने का ऐसा जुगाड़ लगाया है कि उसकी क्रिएटिविटी से कंपनियां काफी अट्रैक्ट हुई है, और शख्स को बड़े-बड़े जॉब ऑफर कर रही है। दरअसल नौकरी न मिलने से नाराज शख्स ने अपनी टी शर्ट पर अपना रेज्यूमे और क्यूआर कोड छपवाया और उसे पहनना शुरू कर दिया। जिसकी फोटोज लेकर किसी ने सोशल मीडिया पर वायरल कर दी। बताया जा रहा है कि शख्स ने कई जगहों पर अप्लाई किया था लेकिन इसके बाबजूद उसे कहीं इंटर्नशिप या जॉब नहीं मिल रही थी जिससे परेशान होकर उसने ऐसा किया।

लड़के के दिमाग में यहां से आया आइडिया

खबरों की मानें तो ये मामला चीन का है। जहां 21 वर्षीय सॉन्ग जियाले को कहीं भी इंटर्नशिप नहीं मिल रही थी। बताया जा रहा है कि सॉन्ग जियाले ने बैचलर करने के बाद कई जगहों पर इंटर्नशिप के लिए अप्लाई किया लेकिन उसे कहीं भी इंटर्नशिप नहीं मिली। सॉन्ग जियाले ने देखा कि लोग आजकल किसी भी सामान की ब्रिकी करने के लिए उसका प्रचार करते हैं। जिससे उसके दिमाग की बत्ती जली और उसने अपनी टी-शर्ट पर अपना बायोडाटा छपवाने का के बारे में सोचते हुए टी शर्ट पर अपना रेज्यूमे और क्यूआर कोड छपवाया और उसे पहनना शुरू कर दिया। लड़के ने अपनी इस तस्वीर को सोशल मीडिया पर भी पोस्ट किया। लड़के ने चीन के इंस्टाग्राम, ज़ियाओहोंगशू पर लिखा, “सड़कों पर इतने सारे लोगों के साथ, मैं एक चलता-फिरता बिलबोर्ड की तरह हूं, जिस पर नौकरी देने वालों और HR वालों का ध्यान जाना तय है।”

चीनी शख्स की हुई बल्ले-बल्ले

चीनी शख्स की टीशर्ट पर आगे लिखा था, ‘मुझे नौकरी की तलाश है, कृपया पीछे देखें’ पीछे की तरफ टी शर्ट पर उसका पूरा सीवी छपा हुआ था। साथ ही साथ लड़के की टीशर्ट के पीछे एक क्यूआर कोड भी था, जिसे स्कैन करते ही उससे संपर्क किया जा सकता है। आखिरकार उसका ये तरीका काम कर गया जिसके बाद उसे ज्यादातर कंमपियां जॉब ऑफर करने लगी और लड़के ने एक अच्छी कंपनी में जॉब करना शुरू कर दिया।

धोती कुर्ता पहनकर मॉल में गए बुजुर्ग किसान के साथ हुई ज्यादती, धरने पर बैठे कन्नड़ संगठन

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post