Sunday, 6 October 2024

यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा की जारी हुई तारीख?, सोशल मीडिया पर वायरल हो रही पोस्ट

UP Police Fake News : उत्तर प्रदेश में पिछले दिनों यूपी पुलिस भर्ती बोर्ड की ओर से 60 हजार से…

यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा की जारी हुई तारीख?, सोशल मीडिया पर वायरल हो रही पोस्ट

UP Police Fake News : उत्तर प्रदेश में पिछले दिनों यूपी पुलिस भर्ती बोर्ड की ओर से 60 हजार से ज्यादा कॉन्स्टेबल के पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया था। इन पदों में भर्ती के लिए परीक्षा का आयोजन 17 और 18 फरवरी 2024 को किया गया। लेकिन परीक्षा के दौरान किसी की ओर से पेपर को लीक कर दिया गया। इस खबर के सामने आते ही उत्तर प्रदेश पुलिस बोर्ड ने परीक्षा को कैंसिल कर फिर से परीक्षा का आयोजन करने की बात कही थी। बोर्ड के अनुसार परीक्षा का आयोजन 6 महीने बाद किया जाना था। लेकिन हाल ही के दिनों में सोशल मीडिया पर एक खबर तेजी से वायरल हो रही है। खबर के अनुसार उत्तर प्रदेश में पुलिस भर्ती परीक्षा के लिए दोबारा 20 और 21 जून को आयोजित होने की बात कही जा रही है।

UP Police Fake News

फर्जी निकाली परीक्षा की तारीख

सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है यह खबर वह पूरी तरह से फर्जी है। इस खबर को लेकर यूपी पुलिस भर्ती एवं प्रोमोशन बोर्ड ने स्टूडेंट्स को अलर्ट भी किया है। साथ ही बोर्ड की तरफ से एक नोटिस भी जारी की गई है। जिसमें कहा गया है कि आरक्षी भर्ती-23 की लिखित परीक्षा के संबंध में एक फर्जी पत्र वायरल हो रहा है। जिसमें कहा जा रहा है कि परीक्षा 20 और 21 फरवरी को आयोजित की जाएगी। लेकिन ऐसा नहीं है। यह पत्र फर्जी और बोर्ड की तरफ से अभी दोबारा एग्जाम की तारीखों का ऐलान नहीं किया गया है।

बोर्ड ने नहीं की तारीखों का एलान

इस बारे में जानकारी देते हुए बोर्ड ने कहा यूपी पुलिस भर्ती के परीक्षा के संबंध में बोर्ड की तरफ से सूचना ऑफिशियल वेबसाइट पर दी जाएगी। इसके अलावा बोर्ड की तरफ से री-एग्जाम की जानकारी ट्विटर हैंडल पर भी साझा की जाएगी। परीक्षा की नोटिस में एग्जाम डेट सहित अन्य महत्वपूर्ण तथ्यों का जिक्र किया जाएगा।

यूपी में भाजपा का फार्मूला तैयार, बीजेपी सहयोगियों को देगी 6 सीट !

ग्रेटर नोएडा– नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post1