Friday, 27 September 2024

सात दोस्तों ने उत्तर प्रदेश के खजाने से उड़ाए डेढ़ सौ करोड़ रूपए

UP News : उत्तर प्रदेश से एक चौंकाने वाली खबर आ रही है। खबर यह है कि सात दोस्तों ने…

सात दोस्तों ने उत्तर प्रदेश के खजाने से उड़ाए डेढ़ सौ करोड़ रूपए

UP News : उत्तर प्रदेश से एक चौंकाने वाली खबर आ रही है। खबर यह है कि सात दोस्तों ने मिलकर उत्तर प्रदेश सरकार के खजाने से डेढ़ सौ करोड़ रूपए उड़ा लिए हैं। समय रहते उत्तर प्रदेश पुलिस ने इन दोस्तों को पकड़ लिया अन्यथा तो उत्तर प्रदेश सरकार की एक बड़ी यूनिवर्सिटी का पूरा खजाना ही खाली हो जाता।

खाली करने वाले थे पूरा खजाना

उत्तर प्रदेश पुलिस ने लखनऊ में अलग-अलग स्थानों से सात दोस्तों को गिरफ्तार किया है। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में गिरफ्तार किए गए दोस्तों के नाम गिरीश चन्द्रा, शैलेश रघुवंशी, देवेन्द्र प्रसाद जोशी, केके त्रिपाठी, दस्तगीर आलम, उदय पटेल तथा राजेश बाबू को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए दोस्तों ने उत्तर प्रदेश की सरकारी यूनिवर्सिटी अब्दुल कलाम तकनीकी विश्वविद्यालय AKTU के खाते से डेढ़ सौ करोड़ रूपए हड़प लिए हैं। उत्तर प्रदेश पुलिस के अधिकारियों ने बताया कि यूनियन बैंक ऑफ़ इंडिया और एकेटीयू की फर्जी मेल आईडी बनाकर जालसाजों ने AKTU के एसबीआई खाते से 150 करोड़ रुपये ट्रांसफर करवा लिए थे. गैंग का मास्टरमाइंड ने खुद को AKTU का चीफ अकाउंट ऑफिसर बनकर AKTU के नाम पर UBI बैंक के saving account खुलवाकर ट्रांजेक्शन कर रहा था. इस तरह आरोपी ने उत्तर प्रदेश के अब्दुल कलाम टेक्निकल यूनिवर्सिटी के खाते से आई 150 करोड़ की रकम को अहमदाबाद की श्री श्रद्धा एजुकेशन एंड चैरिटेबल ट्रस्ट में ट्रांसफर करवा लिए थे.

UP News

एक ही दिन में 150 करोड़ बैंक से निकलने पर UBI के अफसरों ने AKTU से संपर्क किया तो ठगी खुलासा हुआ. 5 जून को जलसाजो ने UBI में AKTU का दूसरा अकाउंट खुलवाया और 7 जून को 100 करोड़ की रकम विभिन्न खातों में ट्रांसफर करवा ली थी. जानकारी मिलने पर यूनियन बैंक ऑफ़ इंडिया ने पूरे ट्रांजेक्शन को रोक लिया.उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में तैैैनात Ubi के चीफ मैनेजर अनुज कुमार सक्सेना ने लखनऊ साइबर थाने में एफआईआर दर्ज करवाई थी.

यूपी में गर्मी से जन जीवन बेहाल, आगरा में पर्यटक की मौत

Related Post1