Monday, 23 September 2024

उत्तर प्रदेश में जेल से छूटे आरोपी के स्वागत में निकला जुलूस, पुलिस रह गई दंग

UP News : उत्तर प्रदेश के झांसी से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। जहां लोगों ने…

उत्तर प्रदेश में जेल से छूटे आरोपी के स्वागत में निकला जुलूस, पुलिस रह गई दंग

UP News : उत्तर प्रदेश के झांसी से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। जहां लोगों ने एक आरोपी के जेल से छूटने पर उसका स्वागत बड़े धूमधाम से किया। आरोपी का स्वागत करते हुए लोगों ने लग्जरी गाड़ियों के साथ जुलूस निकालते हुए उसके गले में कई मालाएं पहनाएं। अब इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है जिसके बाद आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। चलिए जानते हैं क्या है पूरा मामला?

आरोपी के स्वागत में निकला लग्जरी गाड़ियों का काफिला

जानकारी के मुताबिक जेल से छूटे आरोपी का नाम रिंकू राजपूत है जो झांसी के खेत बिलाटी गांव का रहने वाला है। जिसे फायरिंग के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। ऐसे में जब आरोपी रिंकू जेल से छूटा तो उसके स्वागत में तमाम लोग निकले और उसका फूल-मालाओं से स्वागत किया। इसके अलावा आरोपी के जेल से छूटने की खुशी में सैकड़ों लग्जरी गाड़ियों के साथ जुलूस भी निकाला गया। जिस गाड़ी में रिंकू राजपूत सवार है उसमें हूटर लगा हुआ है और वो खुद गाड़ी की छत पर खड़ा होकर अपना हाथ हवा में लहराते हुआ दिखाई दे रहा है। रिंकू का ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है जिसके बाद पुलिस ने वीडियो पर संज्ञान लिया है।

बीजेपी का कार्यकर्ता है रिंकू

बताया जा रहा है कि गले में फूल-मालाओं के साथ बीजेपी का पटका डाले हुए रिंकू राजपूत बीजेपी का कार्यकर्ता है। जिसे काफिले में हूटर तो बज ही रहा है साथ ही जमकर नारेबाजी भी की जा रही है। जमानत पर छूटे रिंकू राजपूत ने कहा कि, हमें साजिश के तहत फंसाया गया है और हम पर झूठे मुकदमे लगाए गए हैं। हमने अपने क्षेत्र में हो रहे बालू खनन का विरोध किया था। जिस कारण कुछ बड़े-बड़े नेताओं ने जिनका नाम नहीं लेना चाहते हैं। उन्होंने झूठे मुकदमे में उसे फंसाया और जेल पहुंचा दिया। आगे रिंकू ने कहा कि, उसके साथ ये भीड़ है। यह हमारे साथ लगे हुए हैं। हम इनके साथ दिल से लगेंगे। मरते दम तक साथ नहीं छोड़ेंगे। यहां से अपने गांव बिलाटी जा रहे हैं।

लग्जरी गाड़ियों के साथ किया रोड शो

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि रिंकू राजपूत को एरच के टेहरका घाट पर अप्रैल 2023 में  एलएनटी चालक को गोली मारने के आरोप में जेल भेजा गया था। रविवार को रिंकू जेल से जमानत पर बाहर आया था। जेल से बाहर आने के बाद वह झांसी-कानपुर हाईवे पर स्थित सखी के हनुमान मंदिर पहुंचा। जहां बड़ी संख्या में गाड़ियों से उसके समर्थक उसका इंतजार कर रहे थे। समर्थकों ने रिंकू के मंदिर पहुंचने पर फूल मालाएं पहनाकर उसका स्वागत किया। इसके बाद लग्जरी गाड़ियों के साथ रोड शो भी किया। खबरों की मानें तो रोड में करीब 80 से 100 लग्जरी गाड़ियां मौजूद रही। इस दौरान रास्ते में कई जगह पर भारी जाम लग गया। कहा जा रहा है कि रिंकू जिस रास्ते से गुजर रहा था उन रास्ते पर कई थाने भी पड़े लेकिन पुलिस को इसकी भनक तक नहीं लगी।

पुलिस ने क्या कहा?

इस मामले में एसपी सिटी ने कहा कि,  एक वीडियो संज्ञान में आया है, जिसमें रिंकू राजपूत झांसी जेल में बंद था। 14 जुलाई को जमानत के बाद उसके 40-50 साथियों द्वारा चार पहिया वाहन में इसको बैठकर राजमार्ग पर लेकर जा रहे हैं, जगह-जगह रोककर इसका स्वागत भी किया गया। जिससे राजमार्ग पर चलने वाला यातायात भी बाधित हुआ। पूरे घटनाक्रम को संज्ञान में लेते हुए भारतीय न्याय संहिता की उचित धाराओं में मामला दर्ज कर लिया गया है।

उत्तर प्रदेश की इस DM ने अधिकारी को लगाई ऐसी फटकार, हर तरफ हो रही चर्चा

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें। 

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post1