Saturday, 19 October 2024

यूपी पुलिस की अनोखी पहल, इस तरीके से युवाओं को कराएगी नशा मुक्त

UP News : देशभर में लोगों को नशे की लत ने बर्बाद कर रखा है, नशे के कुछ मामले ऐसे…

यूपी पुलिस की अनोखी पहल, इस तरीके से युवाओं को कराएगी नशा मुक्त

UP News : देशभर में लोगों को नशे की लत ने बर्बाद कर रखा है, नशे के कुछ मामले ऐसे भी होते है, जिसकी वजह से कई लोगों के घर भी उजाड़ गए। अब नशे की दलदल में फंसे लोगों के लिए उत्तर प्रदेश की पुलिस ने बड़ा कदम उठाया है। बताया जा रहा है नशे से मुक्त कराने के लिए यूपी पुलिस ने एक अभियान चलाया है, जिसके तहत वह उत्तर प्रदेश के बांदा जिले के हर युवाओं को नशे की लत को दूर करने में मदद करेगी।

UP News

यूपी पुलिस की अनोखी पहल

आपको बता दें कि इस ऑपरेशन को पुलिस ने ‘ऑपरेशन ईगल’ नाम दिया है। इसके जारिए से उत्तर प्रदेश की पुलिस गांव से लेकर शहर, कस्बों तक लोगों को जागरूक करेगी। इसी के साथ जो कारोबार नशे से संबंधित हैं, उनके खिलाफ सख्त एक्शन भी लेगी। दरअसल इस ऑपरेशन के तहत पुलिस के अधीक्षक ने जिले से में अवैध रूप से नश के कारोबार को जड़ से उखाड़ फेकने की योजना बनाई है। अब तक जिले में साल 2024 में सवा दो करोड़ के मादक पदार्थों को जब्त किया जा चुका है, इसी के साथ 67 आरोपियों को भी गिरफ्तार किया गया है। वहीं अवैध रूप से कमाई गई करीब 15 करोड़ रुपये की संपत्ति को भी गैंगस्टर एक्ट के तहत कुर्की की गई है।

यूपी पुलिस का ऑपरेशन ईगल

इस बारे में जानकारी देते हुए SP ने बताया कि ऑपरेशन ईगल के तहत हमारा उद्देश्य यह है कि जिले में कई लोग खासकर युवा वर्ग जो नशे के दलदल में बूरी तरह फंसते जा रहे है, उसे इस बाहर निकालकर नशे से दूर रखना है। इनको हम अभियान चलाकर मोटिवेट करेंगे। समझाकर इनके दिमाग को डायवर्ट करेंगे। नशे से होने वाले नुकसान के बारे में जागरूक करेंगे।
इसके अलावा नशे की वजह से आर्थिक रूप से क्या नुकसान होता है, इसके बारे में बात करेंगे. इसी के साथ नशे की तस्करी को भी जड़ से खत्म करना है। UP News

यूपी STF ने 1 लाख का इनामी बदमाश मुठभेड़ में किया ढेर, दर्जनों केस दर्ज

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post