Tuesday, 23 July 2024

UP के CM योगी की बड़ी पहल चका चक होंगी प्रदेश की सभी सड़कें

सार UP News: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दिवाली से पहले प्रदेश की सड़कों को गड्ढा मुक्त बनाने…

UP के CM योगी की बड़ी पहल चका चक होंगी प्रदेश की सभी सड़कें

सार

UP News: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दिवाली से पहले प्रदेश की सड़कों को गड्ढा मुक्त बनाने का फरमान जारी किया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को एक बैठक के दौरान विभिन्न विभागों के वरीय अधिकारियों को दिवाली से पहले प्रदेश की सड़कों को चकाचक बनाने के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री का आदेश है कि दिवाली से पहले प्रदेश में सभी सड़के गड्ढा मुक्त हो जानी चाहिए।  मुख्यमंत्री ने सभी विभागों को यह निर्देश दिया है ।

विस्तार

 सड़क निर्माण में अपराधी और माफियाओं को ठेकेदारी से रखा जाए दूर

 

CM योगी ने यह भी आदेश दिया है कि सड़कों के ठेके देने में आपराधिक छवि के लोगों और माफिया को दूर रखा जाए। इस साल प्रदेश में मानसून की स्थिति पहले से कुछ अलग है, कई इलाकों में ज्यादा बारिश हुई है और आने वाले समय में भी कई जिलों में ज्यादा बारिश की संभावना है ,इस देखते हुए सभी संबंधित विभागों को सड़कों को गड्ढा मुक्त बनाने की कवायद शुरू कर देनी चाहिए ताकि दिवाली से पहले सभी सड़कें बिल्कुल अच्छी हालत में हो।  बैठक में मुख्यमंत्री ने बतया कि प्रदेश में विभिन्न विभागों से संबंधित चार लाख किलोमीटर लंबी सड़के हैं जिन पर ध्यान देना जरूरी है।  मुख्यमंत्री ने निर्देश देते हुए कहा कि है सभी विभागों की जिम्मेदारी है कि प्रदेश की सड़कों पर चलते हुए आम आदमी को कोई शिकायत ना रहे और उसका सफर आनंददायक रूप में गुजरे

UP News
सड़क बनाने वाली एजेंसी की होगी जवाबदेही

सड़क बनाने वाली एजेंसी की जवाबदेही तय की जाएगी । 5 साल की गारंटी के साथ ही अब वह सड़क निर्माण का कार्य कर सकेंगे अगर कोई कोताही हुई तो उनकी खैर नहीं। और कोई माफिया सड़क निर्माण में ठेके लेकर अपनी जेब में भरे और जनता का पैसा बर्बाद होता रहे मुख्यमंत्री यह भी होता नहीं देख सकते।  मुख्यमंत्री योगी ने सड़क निर्माण में एजेंसियों को साफ-साफ कह दिया कि माफिया और उनके परिजनों को बिल्कुल ठेके ना दिये जाए, उनको दूर रखा जाए.

UP News
नवनिर्मित सडक निर्माण में 5 वर्ष की देनी होगी गारंटी

जो ठेकेदार और एजेंसियां सड़क निर्माण का ठेका लेगी उन्हें हर हाल में 5 साल की गारंटी देनी होगी । और गुणवत्ता वाली सड़क बनाने के लिए 5 साल तक उसे सड़क की गारंटी पर खरे उतरना होगा । मुख्यमंत्री ने यह आदेश अपने विभाग के मंत्रियों और विभागीय अधिकारियों को दिए हैं। मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी ने नई सड़कों के निर्माण में पूरे जिले की समीक्षा करने उसकी गुणवत्ता की रिपोर्ट बनाने और जगह-जगह औचक निरीक्षण के निर्देश दिए हैं।

UP News:योगी ने कह दी बड़ी बात,सड़क निर्माण में गुणवत्ता की 5 साल की गारंटी देनी होगी

ग्रेटर नोएडा नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post